भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी बजने लगा है इंडिया के इस खिलाड़ी का डंका, पाक प्लेयर्स ने तारीफ में पढ़े कसीदे

T20 world Cup Live Suryakumar Yadav: 30 अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए मैच में सूर्यकुमार ने आतिशी पारी खेली थी. अपनी इस आतिशी पारी से सूर्यकुमार अब पाकिस्तानी क्रिकेटरों के भी चहेते बन गए है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 31, 2022, 03:30 PM IST
  • 'सभी खिलाड़ियों से अलग हैं सूर्यकुमार यादव'
  • 'नए-नए शॉट्स खेलने के आदी हैं सूर्यकुमार यादव'
भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी बजने लगा है इंडिया के इस खिलाड़ी का डंका, पाक प्लेयर्स ने तारीफ में पढ़े कसीदे

T20 world Cup Live Suryakumar Yadav: ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव का बल्ला विपक्षी टीमों के खिलाफ जमकर बोल रहा है. भारतीय टीम में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव अपने बेहतरीन प्रर्दशन से सबके चहेते बन गए हैं. सूर्या इस टी20 वर्ल्ड कप के पहले से ही अपने आक्रामक रूप में दिख रहे हैं. 30 अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए मैच में सूर्यकुमार ने आतिशी पारी खेली थी. 

सूर्यकुमार यादव ने खेली आतिशी पारी

टी20 वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम के टॉप बल्लेबाज लगातार अपनी विकेट खोते दिखें. टीम के प्रर्दशन को देखकर ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया 100 रन के भीतर ही सिमट जाएगी, क्योंकि टीम के 5 बल्लेबाज 50 रन से पहले ही वापस पवेलियन लौट चुके थे. वहीं, दर्शकों की इस सोच को सूर्यकुमार यादव ने अपनी आतिशी पारी से तहस नहस कर दिया. भारत-साउथ अफ्रीका मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों में 68 रनों की शानदर पारी खेली. इस दौरान सूर्या के बल्ले से मैदान की हर दिशा में शॉट लगते देखा गया. 

सूरकुमार यादव की प्रशंसा में आए पाकिस्तानी खिलाड़ी

सूर्यकुमार यादव के इस आतिशी पारी पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर्स शोएब मलिक और वसीम अकरम से चुप नहीं बैठा गया. दोनों ने  इस दिग्गज खिलाड़ी की जमकर प्रशंसा की. 

'सभी खिलाड़ियों से अलग हैं सूर्यकुमार यादव'

वसीम अकरम ने कहा,  'सूर्यकुमार यादव जिस तरह से पीछे की ओर शॉट लगाते हैं, उससे लगता है कि उनके खेलने की तकनीक बहुत शानदार है. सूर्यकुमार यादव ( SKY) बाकी सभी खिलाड़ियों से बिल्कुल अलग हैं.' 

'नए-नए शॉट्स खेलने के आदी हैं सूर्यकुमार यादव' 

इस मौके पर वसीम अकरम के साथ मौजूद शोएब मलिक ने समर्थन में कहा, आपने बिल्कुल सही कहा हैं. सूर्या नए-नए शॉट्स खेलने के आदी हैं. वे बॉलर्स के दिमाग के हिसाब से खेलते हैं. उनके पास कुछ हासिल करने का लक्ष्य है, और एक मध्य क्रम के बल्लेबाज के लिए ये बहुत जरूरी है कि वो बॉलर्स के दिमाग को पहले ही भांप जाए.'

सेमीफाइनल में पहुंचने का भारत के पास है मौका

हालांकि सूर्यकुमार यादव की आतिशी पारी भी टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सकी. मैच में साउथ अफ्रीका की टीम 5 विकेट से विजयी रही. टीम इंडिया की इस हार पर फैंस काफी निराश दिख रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी निराश होने की जरूरत नहीं भारत को अभी भी वर्ल्ड कप में दो मैच खेलने हैं. इस दौरान टीम का प्रदर्शन अगर अच्छा रहता है, तो टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता है.

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2022: 12 रन की पारी से इतिहास रच गये विराट कोहली, अब इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को बनाने के लिये चाहिये 15 रन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़