टीम में इस खिलाड़ी की कमी से हारा भारत, पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान

टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत से जीतने के बाद इंग्लैंड फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम की सलामी बल्लेबाजी ने बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया और बिना विकेट गवांए केवल 16 ओवर में जीत हासिल करने में कामयाब रही. वहीं, टीम इंडिया की तरफ से सिर्फ विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का ही प्रदर्शन ठीक रहा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 11, 2022, 02:19 PM IST
  • फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी इंग्लैंड
  • 'टीम का प्रदर्शन और रणनीति दोनों ही समझ से परे रहा'
टीम में इस खिलाड़ी की कमी से हारा भारत, पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के हार जाने से फैंस टीम के खिलाड़ियों से काफी नाराज दिख रहे हैं. इंग्लैंड से मिली हार के बाद टीम के खिलाड़ियों के साथ अब सेलेक्टर्स भी लोगों के निशाने पर आ गए हैं. वहीं, भारतीय टीम के पूर्व सेलेक्टर सरनदीप सिंह ने भारत की हार का मुख्य कारण टीम में युजवेंद्र चहल का न होना बताया है.

सरणदीप सिंह ने प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल को शामिल न करना सेलेक्टर की बड़ी भूल बताया है. उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के पूरे टूर्नामेंट से चहल को बाहर रखना टीम की असफलता के पीछे का एक बड़ा कारण है. टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर और सेलेक्टर सरणदीप सिंह ने कहा, 'पूरे टूर्नामेंट में चहल का न खेलना काफी चौंकाने वाला फैसला रहा. जब आपको उसे प्लेइंग इलेवन में नहीं शामिल करना था तो फिर आप उसे ऑस्ट्रेलिया ले ही क्यों गए? तब आपको उसे ले जाने की कोई जरूरत नहीं थी. मुझे लगता है कि टूर्नामेंट में चहल का न खेलना टीम के हार का एक बड़ा कारण रहा है.'

'टीम का प्रदर्शन और रणनीति दोनों ही समझ से परे रहा'
उन्होंने कहा, 'ऋषभ पंत को भी टूर्नामेंट में एक बार ही मौका दिया गया, जो कि मेरे समझ के परे हैं. उन्हें लीग स्टेज में केवल एक मैच खेलने दिया गया, यह काफी चौकाने वाला फैसला रहा. टीम इंडिया का प्रदर्शन और रणनीति दोनों ही मेरे समझ से परे रहा है. अगला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेला जाएगा. मुझे लगता है कि मौजूदा टीम के आधे से ज्यादा खिलाड़ी अगले टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे. विराट कोहली, रोहित शर्मा, आश्विन और भूवनेश्वर कुमार का भी टी20 वर्ल्ड कप समय लगभग खत्म ही हो चुका है.'

फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी इंग्लैंड
बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत से जीतने के बाद इंग्लैंड फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम की सलामी बल्लेबाजी ने बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया और बिना विकेट गवांए केवल 16 ओवर में जीत हासिल करने में कामयाब रही. वहीं, टीम इंडिया की तरफ से सिर्फ विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का ही प्रदर्शन ठीक रहा. अब टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न के मैदान पर 13 नवंबर को खेला जाएगा.

ये भी पढे़ंः सेमीफाइनल में क्यों जीता इंग्लैंड और क्यों हारा भारत, राहुल द्रविड़ ने कहा-बीबीएल है वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़