कमाल के हैं विराट कोहली के आंकड़े, तारीफ में पूर्व ऑस्ट्रेलिया ऑलराउंडर ने पढ़े कसीदे

विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी की कायल आज पूरी दुनिया हो चुकी है. टी20 वर्ल्ड कप में विराट का बल्ला जमकर बोल रहा है और वह मैदान पर विरोधी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा रहे हैं. कोहली के 'विराट' प्रदर्शन के मुरीद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वाटसन भी हो चुके हैं. वाटसन का मानना है कि विराट कोहली और उनके रिकॉर्ड दोनों कमाल के हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 3, 2022, 06:15 PM IST
  • भारत का अगला मुकाबला जिम्बाब्वे से
  • 'कमाल के विराट और उनकी पारी'
कमाल के हैं विराट कोहली के आंकड़े, तारीफ में पूर्व ऑस्ट्रेलिया ऑलराउंडर ने पढ़े कसीदे

नई दिल्लीः विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी की कायल आज पूरी दुनिया हो चुकी है. टी20 वर्ल्ड कप में विराट का बल्ला जमकर बोल रहा है और वह मैदान पर विरोधी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा रहे हैं. कोहली के 'विराट' प्रदर्शन के मुरीद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वाटसन भी हो चुके हैं. वाटसन का मानना है कि विराट कोहली और उनके रिकॉर्ड दोनों कमाल के हैं.

भारत का अगला मुकाबला जिम्बाब्वे से
ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अभी तक अपनी चार मुकाबले खेल चुकी है. इनमें से तीन मुकाबले भारत के पक्ष में रहे तो वहीं एक मैच में भारत को साउथ अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया का अगला मुकाबला जिम्बाब्वे से है, जो 6 नवंबर को मेलबर्न के स्टेडियम में खेला जाएगा. बांग्लादेश से जीतने के बाद भारत के लिए सेमीफाइनल का सफर काफी आसान हो गया है.

'कमाल के विराट और उनकी पारी'
विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन पर शेन वाटसन ने कहा, ‘टी20 वर्ल्ड कप में 80 से ऊपर की औसत से एक हजार से अधिक रन. कमाल के आंकड़े हैं. टी20 क्रिकेट काफी जोखिम भरा होता है. बल्लेबाजी में जोखिम लेने पड़ते हैं और उसने इतनी जबरदस्त औसत से रन बनाकर भारत के लिए इतने मैच जीते हैं. वह गजब हैं और उनके आंकड़े और भी गजब हैं. इतने जोखिम वाले प्रारूप में इतने रन बनाना और लगातार बनाना कमाल है.’

कोहली अभी तक इस टी20 वर्ल्ड में तीन अर्धशतक लगा चुके हैं और इस तीन अर्धशतकों की मदद से विराट इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में 220 बना चुके हैं.

विराट कोहली के सबसे अधिक रन
टी20 वर्ल्ड कप में अपने तीन नाबाद पारियों के दम पर विराट कोहली अभी तक के टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस दौरान विराट कोहली ने पहले से काबिज श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी महेला जयवर्धने को पीछा छोड़ दिया. महेला जयवर्धने ने अपने टी20 वर्ल्ड कप करियर के कुल 31 पारियों में 1016 रन बनाए. वहीं, विराट कोहली ने मात्र टी20 वर्ल्ड कप के अपने 23 पारियों में ही इसे हासिल करने में कामयाब रहे.

यह भी पढ़िएः टी20 वर्ल्ड कप के बीच मिली खुशखबरी, विराट कोहली के नाम हुआ ICC का एक और खिताब

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़