T20 World Cup: खिताब जिताने के लिये खास तैयारी में जुटे सूर्यकुमार यादव, जानें कैसी है स्पेशल ट्रेनिंग

Suryakumar Yadav Batting Style: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 विश्वकप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को अपने घर पर दो सीमित ओवर्स प्रारूप की सीरीज खेलनी है. इसके तहत भारतीय टीम पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 और फिर साउथ अफ्रीका के साथ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलना है. भारतीय टीम फिलहाल तैयारियों में जुटी हुई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 17, 2022, 02:55 PM IST
  • विश्वकप से पहले खास तैयारी कर रहे हैं सूर्यकुमार यादव
  • ऑस्ट्रेलिया में क्या आएगी टीम के सामने चुनौती
T20 World Cup: खिताब जिताने के लिये खास तैयारी में जुटे सूर्यकुमार यादव, जानें कैसी है स्पेशल ट्रेनिंग

Suryakumar Yadav Batting Style: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 विश्वकप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को अपने घर पर दो सीमित ओवर्स प्रारूप की सीरीज खेलनी है. इसके तहत भारतीय टीम पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 और फिर साउथ अफ्रीका के साथ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलना है. भारतीय टीम फिलहाल तैयारियों में जुटी हुई है.

विश्वकप से पहले खास तैयारी कर रहे हैं सूर्यकुमार यादव

इन्हीं तैयारियों के बारे में बात करते हुए भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बड़ा खुलासा किया है और बताया है कि कैसे वो इस वो इस ग्लोबल टूर्नामेंट के लिये खास तैयारी कर रहे है और स्पेशल ट्रेनिंग ले रहे हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बात करते हुए सूर्यकुमार यादव ने कहा,'मेरे करियर में यह पहला मौका होगा जब मैं ऑस्ट्रेलिया का दौरा करूंगा. इसको लेकर मैंने कप्तान रोहित शर्मा से भी बात की, खासतौर से तब जब इंग्लैंड का दौरा शुरू हुआ था. मैंने उनसे पिच और वहां पर गेंद के नेचर को लेकर काफी बात की. मुझे तेज ट्रैक वाली पिच पर खेलना पसंद है और इसके चलते मुझे लगता है कि मेरे खेल को ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिच रास आएंगी.'

ऑस्ट्रेलिया में क्या आएगी टीम के सामने चुनौती

सूर्यकुमार यादव ने आगे बात करते हुए कहा कि वो इस टूर्नामेंट के लिये खास तैयारी कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने टी20 विश्वकप में मिलने वाली चुनौती के बारे में भी बात की है.

उन्होंने कहा,'ऑस्ट्रेलिया में हमारे लिये सबसे बड़ी चुनौती मैदान का आकार होने वाला है. हमें वहां पर ज्यादा स्पार्ट होने की जरूरत है क्योंकि मैं उसी के हिसाब से तैयारी कर रहा हूं. मैं ज्यादा से ज्यादा शॉट विकेट के सामने लगाने की कोशिश कर रहा हूं. उम्मीद है कि इससे मेरा खेल बेहतर होगा.'

अच्छा करना चाहेंगे सूर्यकुमार यादव

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले इस टी20 विश्वकप में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे तो वहीं पर केएल राहुल के साथ पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी भी उन्हीं पर होगी. जबकि तीसरे नंबर पर कोहली और चौथे पायदान पर सूर्यकुमार यादव होंगे जिसकी वजह से वह कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं और आगामी मेगा-टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने को उत्सुक हैं.

इसे भी पढ़ें- 2 साल बाद टीम में लौटने की तैयारी में अगला सहवाग, ताबड़तोड़ शतक ठोंक सेलेक्टर्स को जगाया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़