एबी डिविलियर्स को बनाया जाए टीम का नया कोच, पूर्व भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान

टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में जीतने के साथ इंग्लैंड फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच रविवार 13 नवंबर को खेला जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 01:01 PM IST
  • 'टी20 मैचों के लिए ली जाए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की सेवाएं'
  • '2007 में भारतीय टीम यूवा खिलाड़ियों की टीम थी'
एबी डिविलियर्स को बनाया जाए टीम का नया कोच, पूर्व भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप में जीत से अपने अभियान की शुरुआत करने वाली टीम इंडिया अब फाइनल से बाहर हो चुकी है. टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया को मिली हार पर भारतीय पूर्व खिलाड़ी अतुल वासन ने सबसे अलग हटकर अपना विचार रखा है और उनका मानना है कि टी20 मैचों के लिए एबी डिविलियर्स को भारतीय टीम का कोच बनाया जाना चाहिए.

'टी20 मैचों के लिए ली जाए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की सेवाएं'

अतुल वासन ने कहा, ‘हमें टी20 और टेस्ट क्रिकेट के लिए एक ही कोचिंग स्टाफ नहीं रखना चाहिए. आपको टी20 प्रारूप के लिए अपने जमाने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की सेवाएं लेनी चाहिए. हम आखिर टी20 विश्व कप के लिए एबी डिविलियर्स की मेंटर (मार्गदर्शक) के रूप में सेवाएं क्यों नहीं ले सकते हैं? वह टीम को बेहतर दिशा दे सकते हैं. वह खिलाड़ियों को शॉट खेलने के बारे में बता सकते हैं. 

'2007 में भारतीय टीम यूवा खिलाड़ियों की टीम थी'

उन्होंने आगे कहा, 'इस खेल ने फिर से साबित कर दिया है कि आपको टीम में नए लोग चाहिए. 2007 में हमारी टीम में कोई स्टार खिलाड़ी नहीं था लेकिन वह युवा खिलाड़ियों की टीम थी और उसने खिताब जीता था. हम हर समय अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपने बड़े खिलाड़ियों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा दिखाते हैं.’

'खिलाड़ियों को लेकर बन गई है गलत धारणा'

बता दें कि अतुल वासन टीम इंडिया की तरफ से चार टेस्ट और नौ वनडे मैच खेल चुके हैं. टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का मानना है कि यह हमारी गलतफहमी बन गई है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छा प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अच्छा खेल दिखाएगा. उन्होंने कहा, ‘हमने यह गलत धारणा बना ली है कि आईपीएल की विशेषज्ञता विश्वकप में भी सफलता दिलाएगी. भारत बड़े मैचों में करो या मरो की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है.’

मेलबर्न में खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में जीतने के साथ इंग्लैंड फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच रविवार 13 नवंबर को खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच खेला जाने वाला फाइनल मुकाबला मेलबर्न के ऐतिहासिक स्टेडियम पर खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2023 की नीलामी से पहले इन खिलाड़ियों को ट्रेड और रिलीज कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, देखें पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़