T20 World Cup Points Table: ये है सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की आखिरी आस, जानिए अंकतालिका का ताजा हाल

T20 World Cup 2022 Latest Points Table Update AUS vs AFG: आस्ट्रेलियाई टीम हालांकि इंग्लैंड के नेट रन रेट से आगे बढ़ने में विफल रही क्योंकि ऐसा करने के लिये मेजबान टीम को आठ विकेट पर 168 रन बनाने के बाद अफगानिस्तान को 106 रन के अंदर समेटना था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 06:55 PM IST
  • श्रीलंका विश्वकप सेमीफाइनल की रेस से बाहर
  • अब कंगारू टीम को श्रीलंका से भरोसा
T20 World Cup Points Table: ये है सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की आखिरी आस, जानिए अंकतालिका का ताजा हाल

नई दिल्ली: Australia vs Afghanistan T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप का 38वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच एडिलेड में खेला गया. अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. 

ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 168 रन बनाए. जवाब में अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 164 रन ही बना सकी. उसे चार से हार का सामना करना पड़ा. अब सवाल उठता है कि क्या ऑस्ट्रेलिया बड़ी जीत दर्ज न करके सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है? 

श्रीलंका विश्वकप सेमीफाइनल की रेस से बाहर

अफगानिस्तान पर जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को सेमीफाइनल की रेस से बाहर कर दिया. अब कंगारू टीम के पांच मैच में सात अंक हो गए हैं. न्यूजीलैंड के भी पांच मैच में सात अंक हैं लेकिन वह बेहतर नेट रनरेट के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से आगे है और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है. 

ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका की जीत की दुआ मांगनी होगी. इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में मैच जीतना होगा. इंग्लैंड के मैच जीतते ही ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्वकप से बाहर हो जाएगा क्योंकि उसके रनरेट कंगारू टीम से बेहतर है. 

ये ताजा अंकतालिका-

चैम्पियन आस्ट्रेलिया शुक्रवार को यहां अंत में राशिद खान के खतरे से बचकर टी20 विश्व कप के मैच में अफगानिस्तान पर चार रन की करीबी जीत से सेमीफाइनल की धुंधली उम्मीद बरकरार रखने में सफल रहा. इस जीत से आस्ट्रेलिया पांच मैचों में सात अंक लेकर ग्रुप एक में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि न्यूजीलैंड के भी सात अंक हैं जो बेहतर नेट रन रेट की बदौलत सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गयी है. 

आस्ट्रेलियाई टीम हालांकि इंग्लैंड के नेट रन रेट से आगे बढ़ने में विफल रही क्योंकि ऐसा करने के लिये मेजबान टीम को आठ विकेट पर 168 रन बनाने के बाद अफगानिस्तान को 106 रन के अंदर समेटना था. इसका मतलब है कि अगर इंग्लैंड सिडनी में शनिवार को अपने अंतिम मैच में श्रीलंका को हरा देता है तो उनके भी सात अंक हो जायेंगे और वह ग्रुप एक में बेहतर नेट रन रेट की बदौलत न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा. 

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने तोड़ा जयवर्धने का रिकॉर्ड, तो महेला ने क्यों कहा- फॉर्म होता है अस्थाई

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़