Suresh Raina Retirement: सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया सन्यास, मिस्टर IPL के नाम से हैं मशहूर

Suresh Raina Retirement: मंगलावर को दोपहर 12 बजकर 18 मिनट पर भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी सुरेश रैना ने एक ट्वीट के जरिए क्रिकेट के हर एक फॉर्मैट से सन्यास लेने की घोषणा की.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 6, 2022, 01:19 PM IST
  • सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया सन्यास
  • आज दोपहर में ट्वीट कर किया रिटायरमेंट का ऐलान
Suresh Raina Retirement: सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया सन्यास, मिस्टर IPL के नाम से हैं मशहूर

नई दिल्ली: भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना ने मंगलवार को अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. मंगलावर को दोपहर 12 बजकर 18 मिनट पर भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी सुरेश रैना ने एक ट्वीट के जरिए क्रिकेट के हर एक फॉर्मैट से सन्यास लेने की घोषणा की. 

क्या ट्वीट किया रैना ने

अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक संदेश लिखते हुए रैना ने कहा कि, अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना एक परम सम्मान की बात है. मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं. मैं BCCI, यूपी क्रिकेट एसोसिएशन और राजीव शुक्ला सर और मेरे सभी प्रशंसकों को उनके समर्थन और मेरी क्षमताओं में अटूट विश्वास करने के लिए धन्यवाद करना चाहूँगा. 

मिस्टर IPL के नाम से मशहूर थे रैना

बता दें कि सुरेश रैना का क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा. खास तौर पर IPL में खेली गई अपनी कई पारियों और चीते जैसी फील्डिंग के दम पर उन्होंने अपनी टीम को कई मैच जितवाए थे. जिस वजह से सुरेश रैना को मिस्टर आईपीएल भी कहा जाता है. 

सुरेश रैना ने IPL में 205 मैचों में हिस्सा लिया और इस दौरान कई मैच विनिंग पारियां खेलते हुए उन्होंने 5528 रन बनाए. वहीं अगर उनके इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की बात की जाए तो इस दौरान सुरेश रैना ने 226 वन डे मैचों में हिस्सा लिया और 35.31 की औसत से 5615 रन बनाए. वहीं 78 T-20 इंटरनेशनल मैचों में रैना ने 29.16 एवरेज से 1604 रन बनाए. 

2011 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे रैना

सुरेश रैना 2011 के वनडे विश्वकप में भारतीय टीम के अहम सदस्य थे. उन्होंने इसके बाद 2015 के वनडे वर्ल्डकप में भी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया. सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और अब उन्होंने आईपीएल को भी अलविदा कह दिया है. 

यह भी पढ़ें: अर्शदीप की तरह पाक के खिलाफ 36 साल पहले इस दिग्गज से भी हुई थी चूक, झेलना पड़ा था दर्शकों का आक्रोश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़