SRH vs PBKS, IPL 2023: जानें किन प्लेयर्स के चलते खुला हैदराबाद की जीत का खाता, बेकार गई धवन की 99 रनों की पारी

SRH vs PBKS, IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को रविवार को यहां आठ विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के वर्तमान सत्र में अपनी पहली जीत दर्ज की. पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर कप्तान शिखर धवन के नाबाद 99 रन की मदद से नौ विकेट पर 143 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2023, 09:08 AM IST
  • अंत तक खेलते रहे शिखर धवन, फिर भी शतक से चूके
  • हैदराबाद को मिली सीजन की पहली जीत
SRH vs PBKS, IPL 2023: जानें किन प्लेयर्स के चलते खुला हैदराबाद की जीत का खाता, बेकार गई धवन की 99 रनों की पारी

SRH vs PBKS, IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को रविवार को यहां आठ विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के वर्तमान सत्र में अपनी पहली जीत दर्ज की. पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर कप्तान शिखर धवन के नाबाद 99 रन की मदद से नौ विकेट पर 143 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. सनराइजर्स ने इसके जवाब में 17.1 ओवर में दो विकेट पर 145 रन बनाकर जीत दर्ज की. जहां यह हैदराबाद की टीम की पहली जीत रही तो वहीं पर पंजाब की टीम को पहली हार भी मिली है.

मयंक-त्रिपाठी ने किया दमदार प्रदर्शन

लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय की शानदार गेंदबाजी और राहुल त्रिपाठी के अर्धशतक की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने शिखर धवन की नाबाद 99 रन आकर्षक पारी पर पानी फेरकर पंजाब किंग्स को 17 गेंद पहले ही आठ विकेट से हराकर आईपीएल के मौजूदा सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की.

अंत तक खेलते रहे शिखर धवन

धवन ने शुरू से लेकर आखिर तक एक छोर संभाले रखा और पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले पंजाब को नौ विकेट पर 143 रन का सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने अपनी पारी में 66 गेंदें खेली तथा 12 चौके और पांच छक्के लगाए. उनके अलावा केवल सैम करेन (15 गेंदों पर 22 रन) ही दोहरे अंक में पहुंचे. धवन ने मोहित राठी के साथ दसवें विकेट के लिए 30 गेंदों पर 55 रन की अटूट साझेदारी की. इसमें राठी का योगदान दो गेंदों पर एक रन था.

मार्को-मलिक ने भी दिया अहम योगदान

सनराइजर्स की तरफ से मार्कंडेय ने 15 रन देकर चार विकेट लिए. उनके अलावा मार्को यानसन और उमरान मलिक ने दो-दो विकेट लिए. सनराइजर्स ने अपेक्षाकृत छोटे लक्ष्य के सामने दो विकेट जल्दी गंवा दिए लेकिन त्रिपाठी (48 गेंदों पर नाबाद 74 रन, 10 चौके, तीन छक्के) और कप्तान एडन मार्करम (21 गेंदों पर नाबाद 37 रन, छह चौके) ने तीसरे विकेट के लिए 100 रन की अटूट साझेदारी की. इससे सनराइजर्स ने 17.1 ओवर में दो विकेट पर 145 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

एक बार फिर खराब थी हैदराबाद की शुरुआत

सनराइजर्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं है और उसने हैरी ब्रूक (13) का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें अर्शदीप सिंह ने बोल्ड किया. दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (21) को भी 14 रन के निजी योग पर विकेटकीपर जितेश शर्मा ने जीवनदान दिया. सनराइजर्स पावर प्ले में एक विकेट पर 34 रन ही बना पाया. अग्रवाल जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और राहुल चाहर की गेंद पर सीमा रेखा पर कैच दे बैठे. दूसरी तरफ त्रिपाठी ने इसके बाद चौकों की झड़ी लगा दी. उन्होंने चाहर के दो ओवरों में चार और हरप्रीत बराड़ पर लगातार तीन चौके लगाए. त्रिपाठी ने मोहित राठी पर छक्का लगाकर 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. राठी ने अपने अगले ओवर में 21 रन दिए जिसने त्रिपाठी का एक छक्का और दो चौके शामिल हैं.

कप्तान मार्करम के लौटने से टीम मजबूत

मार्करम ने नाथन एलिस पर चार चौके जड़े जबकि त्रिपाठी ने बराड़ पर विजयी चौका लगाकर शतकीय साझेदारी भी पूरी की. इससे पहले सनराइजर्स को भुवनेश्वर कुमार और यानसन ने पहले दो ओवरों में विकेट लेकर शानदार शुरुआत दिलाई. भुवनेश्वर ने मैच की पहली गेंद पर ही अच्छी फॉर्म में चल रहे प्रभसिमरन सिंह को एलबीडबल्यू आउट किया जबकि अगले ओवर में यानसन ने मैथ्यू शॉर्ट (एक) को इसी अंदाज में आउट करके पवेलियन की राह दिखाई.

शतक से चूक गये शिखर धवन

यानसन ने अपने अगले ओवर में जितेश शर्मा (चार) को मिड ऑफ पर आसान कैच देने के लिए मजबूर किया जिससे स्कोर तीन विकेट पर 22 रन हो गया. मार्कंडेय ने राहुल चाहर और नाथन एलिस को खाता भी नहीं खोलने दिया. धवन ने नटराजन पर लगातार दो छक्के लगाए. इनमें से पहले छक्के से उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और दूसरे छक्के से टीम का स्कोर तिहरे अंक में पहुंचाया. उन्होंने इसके बाद मालिक पर दो छक्के और एक चौका जड़ा. धवन को पारी की अंतिम चार गेंदों पर शतक पूरा करने के लिए सात रन की जरूरत थी लेकिन वहां नटराजन की अंतिम गेंद को ही छक्के के लिए भेज पाए. 

इसे भी पढ़ें- Home Remedy: क्या होता है शरीर में बैड कॉलेस्ट्रॉल, जानें घटाने के 10 आसान उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़