आज रात ही धरना दे रहे पहलवानों से मिलेंगे अनुराग ठाकुर, खेल मंत्री ने आरोपों को बताया गंभीर

जंतर-मंतर पर लगातार दूसरे दिन धरने पर बैठे पहलवानों से खेल मंत्री अनुराग ठाकुर आज यानी गुरुवार रात को ही मुलाकात करेंगे. ऐसा रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है. खेल मंत्री खिलाड़ियों से उनकी शिकायतें सुनेंगे. बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों को उन्होंने डिनर पर बुलाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 19, 2023, 10:03 PM IST
  • खेल महासंघ से मांगा गया है जवाब
  • विनेश फोगाट ने लगाए गंभीर आरोप
आज रात ही धरना दे रहे पहलवानों से मिलेंगे अनुराग ठाकुर, खेल मंत्री ने आरोपों को बताया गंभीर

नई दिल्लीः जंतर-मंतर पर लगातार दूसरे दिन धरने पर बैठे पहलवानों से खेल मंत्री अनुराग ठाकुर आज यानी गुरुवार रात को ही मुलाकात करेंगे. ऐसा रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है. खेल मंत्री खिलाड़ियों से उनकी शिकायतें सुनेंगे. बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों को उन्होंने डिनर पर बुलाया है. 

खेल महासंघ से मांगा गया है जवाब
खेल मंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों के आरोप काफी गंभीर हैं. वह चंडीगढ़ से दिल्ली लौट रहे हैं और खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे. उनकी बात सुनेंगे. बकौल अनुराग ठाकुर, खिलाड़ियों और खेल के हित में कदम उठाए जाएंगे. खेल मंत्रालय ने खेल महासंघ से 72 घंटे में जवाब तलब किया है. साथ ही आगामी कैंप तत्काल प्रभाव से रोक दिए गए हैं.

कांग्रेस की तरफ से उठाए गए थे सवाल
इससे पहले कांग्रेस ने गुरुवार को मांग की, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों पर अपनी ‘चुप्पी’ तोड़नी चाहिए. इसके साथ ही पार्टी ने सवाल किया कि इस मामले में शामिल लोगों के इस्तीफे अब तक क्यों नहीं लिए गए. 

विनेश फोगाट ने लगाए गंभीर आरोप
दरअसल, विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता और ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट ने बुधवार को आरोप लगाया था कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष सिंह वर्षों से महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे हैं. इस आरोप को खेल प्रशासक ने सिरे से खारिज कर दिया. 

पहलवानों के शोषण के भी लगे आरोप
फोगाट ने यह भी दावा किया कि लखनऊ में राष्ट्रीय शिविर में कई कोच ने भी महिला पहलवानों का शोषण किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि शिविर में कुछ महिलाएं हैं, जो डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के कहने पर पहलवानों से संपर्क करती हैं. इस 28 साल की पहलवान ने हालांकि स्पष्ट किया कि उन्होंने खुद कभी इस तरह के शोषण का सामना नहीं किया है, लेकिन दावा किया कि बुधवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर शुरू हुए ‘धरने’ में 'एक पीड़ित' मौजूद थी. 

रियो ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता सरिता मोर, संगीता फोगाट, सत्यव्रत कादियान, जितेंद्र किन्हा और राष्ट्रमंडल खेल पदक विजेता सुमित मलिक ‘जंतर-मंतर’ पर धरने पर बैठे 30 पहलवानों में शामिल थे. 

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः Wrestlers Protest: सरकार की तरफ से बात करने धरना स्थल पहुंची बबीता फोगाट, पहलवानों ने रखी ये मांग

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़