NZ vs SA: न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी हार, साउथ अफ्रीका ने 190 रनों से जीता मैच

न्यूजीलैंड की विश्व कप में यहां दूसरी सबसे बड़ी हार है. दक्षिण अफ्रीका की यह लगातार चौथी और कुल छठी जीत है जिससे वहां सात मैच में 12 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2023, 10:28 PM IST
NZ vs SA: न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी हार, साउथ अफ्रीका ने 190 रनों से जीता मैच

नई दिल्लीः बेहतरीन फॉर्म में चल रहे क्विंटन डिकॉक और रासी वान डेर डुसेन के शतकों की मदद से विशाल स्कोर खड़ा करने वाले दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी वनडे विश्व कप में बुधवार को यहां न्यूजीलैंड को 190 रन से करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल की दहलीज पर मजबूत कदम रखे. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद चार विकेट पर 357 रन का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 35.3 ओवर में 167 रन बनाकर आउट हो गई.

साउथ अफ्रीका की चौथी लगातार जीत
न्यूजीलैंड की विश्व कप में यहां दूसरी सबसे बड़ी हार है. दक्षिण अफ्रीका की यह लगातार चौथी और कुल छठी जीत है जिससे वहां सात मैच में 12 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है. अपने पहले चार मैच जीतकर शानदार शुरुआत करने वाले न्यूजीलैंड की यह लगातार तीसरी पराजय है, जिससे उस पर सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अगर मगर की डगर में फंसने का खतरा मंडराने लग गया है. कीवी टीम के सात मैच में आठ अंक हैं और वह चौथे स्थान पर खिसक गई है.

डिकॉक ने जड़ा शतक
डिकॉक ने 116 गेंद पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 114 रन बनाए. डुसेन ने 118 गेंद पर 133 रन बनाए जिसमें 9 चौके और 5 छक्के शामिल हैं. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी की. इनके अलावा ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेजे गए डेविड मिलर ने 30 गेंद पर चार छक्कों की मदद से 53 रन की तूफानी पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी 10 ओवर में 119 रन बनाए.

न्यूजीलैंड की टीम शुरू में ही बड़े लक्ष्य के दबाव में आ गई. उसके बल्लेबाजों ने भी किसी तरह से जिम्मेदारी नहीं दिखाई. उसके केवल तीन बल्लेबाज नदोहरे अंक में पहुंचे, जिनमें ग्लेन फिलिप्स ने सर्वाधिक 60 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज ने 46 रन देकर चार, मार्को यानसन ने 31 रन देकर तीन और गेराल्ड कोएत्जी ने 41 रन देकर दो विकेट लिए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़