Shreyas Iyer, IPL 2023: KKR फैन्स के लिये बुरी खबर, श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर ताजा अपडेट के बाद जानें किसे मिल सकती है कमान

Shreyas Iyer, IPL 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दौरान पीठ की समस्या के चलते आखिरी मैच के बीच से बाहर होने वाले मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को लेकर बुरी खबर आई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 14, 2023, 09:45 AM IST
  • स्कैन रिपोर्ट को लेकर जानें क्या बोले रोहित शर्मा
  • अय्यर की जगह इन प्लेयर्स को मिल सकती है केकेआर की कमान
Shreyas Iyer, IPL 2023: KKR फैन्स के लिये बुरी खबर, श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर ताजा अपडेट के बाद जानें किसे मिल सकती है कमान

Shreyas Iyer, IPL 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दौरान पीठ की समस्या के चलते आखिरी मैच के बीच से बाहर होने वाले मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को लेकर बुरी खबर आई है. ताजा रिपोर्ट के अनुसार श्रेयस अय्यर के पीठ के निचले हिस्से में दर्द उभरा है और फिलहाल उनकी स्थिति ठीक होने में 3-4 महीने का समय लग सकता है. ऐसे में इस मध्यक्रम बल्लेबाज का आईपीएल के 16वें सीजन में खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा है.

अय्यर की जगह इन प्लेयर्स को मिल सकती है केकेआर की कमान

उल्लेखनीय है कि श्रेयस अय्यर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की कमान भी संभाल रहे हैं, ऐसे में उनका चोटिल होकर लीग न खेलना फ्रैंचाइजी के लिये नये कप्तान को ढूंढने का सिरदर्द बनेगा. केकेआर के मौजूदा क्रम को देखें तो कप्तानी के लिये सुनील नरेन और नीतिश राणा को छोड़कर कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं दिख रहा जिसे टीम की कमान दी जा सके. हालांकि फ्रैंचाइजी चाहे तो टिम साउथी पर भी दांव लगा सकती है लेकिन उनकी गेंदबाजी में अनिश्चितता को देखते हुए ऐसा होता कम नजर आ रहा है.

स्कैन रिपोर्ट को लेकर जानें क्या बोले रोहित शर्मा

अहमदाबाद में खेले गये आखिरी टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद जब कप्तान रोहित से अय्यर की फिटनेस को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि श्रेयस अय्यर पीठ के निचले हिस्से का दर्द के उबर आने के कारण अभी अच्छी स्थिति में नहीं दिख रहे हैं लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि मध्यक्रम का यह बल्लेबाज प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में कब तक वापसी करेगा.

उन्होंने कहा, ‘उसके साथ जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. उसे बल्लेबाजी करने के लिए दिन भर इंतजार करना पड़ा और फिर जब दिन का खेल समाप्त हो गया, तो उसकी पीठ में समस्या फिर से उबर गई. उसे स्कैन कराने के लिए अस्पताल भेजा गया. मुझे स्कैन की सटीक रिपोर्ट के बारे में पता नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि वह अच्छी स्थिति में नहीं है. यही कारण है कि वह यहां नहीं हैं.’

फिट होने में कितना समय लगेगा

भारतीय कप्तान ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि अय्यर को फिर से मैच फिट होने में कितना समय लगेगा.

रोहित ने कहा, ‘हमें नहीं पता है कि उसे ठीक होने में कितना समय लगेगा या वह कब वापसी करेगा. जब उसकी चोट उबरकर सामने आई तो वह अच्छी स्थिति में नहीं लग रहा था. मुझे उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हो जाएगा और फिर से खेलना शुरू करेगा.’

आईपीएल से बाहर होने का भी मंडरा रहा है खतरा

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग 11 में शामिल रहे लेकिन भारतीय पारी के दौरान बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर पाए थे. अब उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के अलावा आईपीएल में खेलना संदिग्ध है जिसमें वह कोलकाता नाइट राइडर्स की अगुवाई करते हैं.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतने के बाद भी खुश नहीं हैं रोहित शर्मा, कप्तानी को लेकर खोला राज

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिजनेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें जी हिंदुस्तान न्यूज ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़