IND vs ZIM: शिखर धवन चोटिल, बैटिंग ऑर्डर में हो सकते हैं इतने बदलाव, जानिए सैमसन और ईशान का क्या होगा

India vs Zimbabwe 2nd ODI: धवन की बाजू में लगी चोट अगर गंभीर होती है तो ईशान किशन और राहुल का बायां दायां संयोजन पारी की शुरूआत के लिये उम्दा होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2022, 04:31 PM IST
  • शाहीन अफरीदी जैसे गेंदबाजों से लेना होगा 'लोहा'
  • बैटिंग ऑर्डर में हो सकते हैं कई बदलाव
IND vs ZIM: शिखर धवन चोटिल, बैटिंग ऑर्डर में हो सकते हैं इतने बदलाव, जानिए सैमसन और ईशान का क्या होगा

नई दिल्ली: जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में भारतीय टीम शनिवार को उतरेगी तो कप्तान केएल राहुल यही उम्मीद कर रहे होंगे कि उन्हें बल्लेबाजी का जरूरी अभ्यास मिल सके. दोनों टीमों के प्रदर्शन में इतना अंतर है कि यह श्रृंखला पूरी तरह से एकतरफा हो गई है. 

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने पर नजरें

भारतीय टीम का लक्ष्य टॉस जीतने पर पहले बल्लेबाजी का होगा ताकि बल्लेबाजी के लिये समय मिल सके. उछालभरी पिच और तेज हवाओं से बल्लेबाजों के लिये चुनौती आसान नहीं होगी. जिम्बाब्वे के पास जिम्मी एंडरसन और जोश हेजलवुड जैसे गेंदबाज नहीं हैं लेकिन हालात से पार पाना भारतीय टीम के लिये चुनौतीपूर्ण होगा. 

शाहीन अफरीदी जैसे गेंदबाजों से लेना होगा 'लोहा'

दीपक चाहर ने पहले मैच के बाद कहा था कि दूसरे सत्र में गेंदबाजों को खास मदद नहीं मिल सकी है लेकिन पहले घंटे का खेल बल्लेबाजों के लिये आसान नहीं था. एशिया कप में शाहीन शाह अफरीदी जैसे गेंदबाजों को खेलने से पहले भारतीय टीम के लिये बल्लेबाजी अभ्यास जरूरी है. 

पहले मैच में शिखर धवन और शुभमन गिल से पारी की शुरूआत जारी रखने वाले कप्तान राहुल ने नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया लेकिन अब एशिया कप से पहले बल्लेबाज राहुल को भी रंग में लौटना होगा. उन्हें पहली ही गेंद से आक्रमण की भारत की रणनीति को तुरंत अपनाना होगा. जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम के खिलाफ राहुल के लिये यह सुनहरा मौका है. 

बैटिंग ऑर्डर में हों सकते हैं कई बदलाव

वहीं दीपक हुड्डा को अगर बल्लेबाजी क्रम में ऊपर उतारा जाये तो उनका आत्मविश्वास बढेगा. संजू सैमसन अगर चौथे नंबर पर उतरते हैं तो पारी के सूत्रधार की भूमिका निभा सकते हैं. कार्यवाहक कोच वीवीएस लक्ष्मण की नजरें पहले श्रृंखला जीतने और उसके बाद टीम संयोजन में प्रयोग पर होगी. 

धवन की बाजू में लगी चोट अगर गंभीर होती है तो ईशान किशन और राहुल का बायां दायां संयोजन पारी की शुरूआत के लिये उम्दा होगा. दीपक चाहर ने लगातार सात ओवर फेंके जो अच्छा संकेत है कि वह कार्यभार प्रबंधन में कामयाब हो रहे हैं. प्रसिद्ध कृष्णा भी विविधतायें लाना चाहेंगे जबकि मोहम्मद सिराज की नजरें विकेट लेने पर लगी होंगी. 

दोनों टीमों का पूरा स्क्वाड

भारत: के एल राहुल (कप्तान), शिखर धवन , रूतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद. 

जिम्बाब्वे: रेजिस चकाबवा (कप्तान), रियान बर्ल, तनाका चिवांगा, ब्राडले इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट केइया, टी कैतानो, क्लाइव माडांडे, वेसली एम, टी मारूमानी, जान मसारा, टोनी मुनियोंगा, रिचर्ड एंगारावा, विक्टर एन, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो. मैच का समय : दोपहर 12 . 45 से.

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2022: 'श्रीराम' करेंगे शाकिब की टीम का बेड़ा पार! बांग्लादेश की इस चाल से टीम इंडिया हैरान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़