BCCI का नेशनल सेलेक्टर बनने के लिये तेंदुलकर, धोनी, सहवाग समेत इंजमाम ने किया एप्लाई! जानें क्या है सच्चाई

BCCI Applications for National Selectors: ऑस्ट्रेलिया में खेले गये टी20 विश्वकप 2022 में भारतीय टीम के सेमीफाइनल से बाहर हो जाने और भारतीय खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से आई परेशानियों के चलते बीसीसीआई में काफी फेर बदल देखने को मिला.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2022, 12:05 PM IST
  • सचिन,धोनी, सहवाग समेत इंजमाम का भी सीवी आया सामने
  • पोजिशन के लिये आये 600 से ज्यादा आवेदन
BCCI का नेशनल सेलेक्टर बनने के लिये तेंदुलकर, धोनी, सहवाग समेत इंजमाम ने किया एप्लाई! जानें क्या है सच्चाई

BCCI Applications for National Selectors: ऑस्ट्रेलिया में खेले गये टी20 विश्वकप 2022 में भारतीय टीम के सेमीफाइनल से बाहर हो जाने और भारतीय खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से आई परेशानियों के चलते बीसीसीआई में काफी फेर बदल देखने को मिला. इसमें से एक बड़ा फेर बदल चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय चयन समिति को भंग करना भी था. इसके बाद बीसीसीआई ने इस पद के लिये नये आवेदन मंगाये थे ताकि नई चयन समिति की स्थापना की जा सके.

सचिन,धोनी, सहवाग समेत इंजमाम का भी सीवी आया सामने

आवेदन मंगाने के बाद बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के अधिकारियों ने जब भावी राष्ट्रीय चयन समिति के उम्मीदवारों के ‘बायो डाटा’ चेक करने के लिये ‘मेल बॉक्स’ खोला तो वे सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और वीरेंद्र सहवाग के नाम के आवेदन देखकर हैरान रह गये. और इतना ही काफी नहीं था कि इस पद के लिये पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने भी अपनी उम्मीदवारी पेश की हुई थी. 

पोजिशन के लिये आये 600 से ज्यादा आवेदन

बस इतना था कि ये सभी ‘बायो डाटा’ कुछ धोखेबाजों ने ‘स्पैम ईमेल आईडी’ से किये थे जिनका इरादा बीसीसीआई से कुछ मजा लेने का था. बीसीसीआई को पांच सदस्यीय चयन पैनल के लिये 600 से ज्यादा ईमेल आवेदन मिले हैं और इसमें से कुछ ‘फर्जी आईडी’ से बने हैं जो तेंदुलकर, धोनी, सहवाग और इंजमाम के नाम की हैं. गंभीरता से बात करें तो क्रिकेट सलाहकार समिति इन पदों के लिये 10 नाम की छंटनी करेगी. 

जल्द ही खत्म होगी चयन प्रक्रिया

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘करीबन 600 आवेदन हमें मिल गये हैं और कुछ ‘फर्जी आईडी’ से मिले थे जो धोनी, सहवाग और तेंदुलकर के नाम की थीं. वे ऐसा करके बीसीसीआई का समय बर्बाद कर रहे हैं. सीएसी 10 उम्मीदवारों की छंटनी करेगी और फिर अंतिम पांच का चयन करेगी. प्रक्रिया जल्द ही समाप्त होगी. ’ 

बीसीसीआई ने पिछले महीने टी20 विश्व कप में टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद चेतन शर्मा की अगुआई वाले चयन पैनल को बर्खास्त कर दिया था. लेकिन जब तक उनकी जगह लेने के लिये उम्मीदवारों का चयन नहीं किया जाता है, यह पैनल काम करता रहेगा.

इसे भी पढ़ें- IPL Auction 2023: नीलामी से पहले पंजाब किंग्स के मैनेजमेंट पर भड़के क्रिस गेल, बताया क्यों नहीं जीत पा रहे खिताब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़