Vijay Hazare Trophy: रुतुराज का एक और शतक, महाराष्ट्र और सौराष्ट्र में होगी खिताबी जंग

शिवशंकर और स्वरूपम ने इसके बाद 133 रन जोड़कर पारी को संभाला. शिवशंकर 36वें ओवर में पवेलियन लौटे जिसके बाद असम ने कुछ और विकेट गंवाकर लय गंवा दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2022, 08:21 PM IST
  • पिछले 4 मैच में से 3 में गायकवाड़ ने जड़ा शतक
  • महाराष्ट्र और सौराष्ट्र में होगी फाइनल की जंग
Vijay Hazare Trophy: रुतुराज का एक और शतक, महाराष्ट्र और सौराष्ट्र में होगी खिताबी जंग

अहमदाबाद: फॉर्म में चल रहे रुतुराज गायकवाड़ और अंकित बावने के शतक से महाराष्ट्र ने बुधवार को यहां असम को 12 रन से हराकर पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. 

महाराष्ट्र और सौराष्ट्र में होगी फाइनल की जंग

खिताबी मुकाबले में शुक्रवार को महाराष्ट्र की भिड़ंत सौराष्ट्र से होगी. बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर महाराष्ट्र ने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे कप्तान गायकवाड़ की 126 गेंद में 168 रन की पारी और बावने के 89 गेंद में 110 रन की बदौलत सात विकेट पर 350 रन का स्कोर खड़ा किया. 
गायकवाड़ और बावने ने 207 रन की साझेदारी भी की.

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए रिषव दास (53), शिवशंकर रॉय (78) और स्वरूपम पुरकायस्थ (95) ने असम को दौड़ में बनाए रखा लेकिन अंतत: टीम निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 338 रन ही बना सकी. लक्ष्य का पीछा करते हुए असम ने 16वें ओवर में 103 रन तक चार विकेट गंवा दिए थे. 

पिछले 4 मैच में से 3 में गायकवाड़ ने जड़ा शतक

शिवशंकर और स्वरूपम ने इसके बाद 133 रन जोड़कर पारी को संभाला. शिवशंकर 36वें ओवर में पवेलियन लौटे जिसके बाद असम ने कुछ और विकेट गंवाकर लय गंवा दी. राज्यवर्धन हेंगारगेकर महाराष्ट्र के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 65 रन देकर चार विकेट चटकाए. मनोज इनगाले ने 51 रन देकर दो विकेट हासिल किए. 

इससे पहले उत्तर प्रदेश के खिलाफ दो दिन पहले लिस्ट ए मैच में सात छक्कों की मदद से एक ओवर में विश्व रिकॉर्ड 43 रन बनाने वाले गायवाड़ ने उसी लय को बरकरार रखते हुए असम के गेंदबाजों के खिलाफ 18 चौके और छह छक्के मारे. यह चार मैच में उनका तीसरा शतक है. बावने ने भी टूर्नामेंट का अपना दूसरा शतक जड़ा. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के मारे. एसएस बचाव ने भी 52 गेंद में 41 रन की पारी खेली. असम के सबसे सफल गेंदबाज मुख्तार हुसैन (42 रन पर तीन विकेट) रहे.

ये भी पढ़ें- भारत की हार में भी रवि शास्त्री को दिखीं 3 अच्छाइयां, पूर्व कोच ने बताया- क्या है भारत की सफलता

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़