RR vs CSK: राजस्थान से हार के बाद भावुक हुए कप्तान एमएस धोनी, जानें किस पर फोड़ा ठीकरा

MS Dhoni, RR vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 32 रन की हार के बाद कहा कि उनकी टीम ने विरोधी टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर से अधिक रन बनाने दिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2023, 07:26 AM IST
  • पावरप्ले में चेन्नई ने लुटाए ज्यादा रन
  • जायसवाल की बल्लेबाजी के मुरीद हुए धोनी
RR vs CSK: राजस्थान से हार के बाद भावुक हुए कप्तान एमएस धोनी, जानें किस पर फोड़ा ठीकरा

MS Dhoni, RR vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 37वें मैच में 4 बार की खिताबी चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पहले सीजन की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स से जयपुर के मैदान पर हुआ, जहां लगातार चौथी बार चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को राजस्थान रॉयल्स से हार का सामना करना पड़ा है.

पावरप्ले में ज्यादा रन लुटाए

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली 32 रन की हार के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि उनकी टीम ने विरोधी टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर से अधिक रन बनाने दिए.

मैच के बाद धोनी ने कहा, ‘उन्होंने प्रतिस्पर्धी स्कोर से अधिक रन बनाए. हमने शुरुआती छह ओवर में उन्हें बहुत अधिक रन बनाने दिए. वहीं, तब विकेट बल्लेबाजी के लिए शानदार थी. गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन बल्ले का किनारा लेकर कई बाउंड्री लगी, कम से कम पांच या छह बार ऐसा हुआ और इसका असर पड़ा. उन्होंने प्रतिस्पर्धी स्कोर से अधिक रन बनाए और हम बल्ले से पावर प्ले में अच्छी शुरुआत नहीं कर सके.’

पथिराना के समर्थन में उतरे धोनी

मथीसा पथिराना ने चार ओवर में 48 रन लुटाए लेकिन धोनी ने कहा कि उन्होंने खराब गेंदबाजी नहीं की.

धोनी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि पथिराना की गेंदबाजी अच्छी थी, उसने खराब गेंदबाजी नहीं की, मुझे लगता है कि स्कोरबोर्ड यह नहीं दर्शाता कि उसने कितनी अच्छी गेंदबाजी की.’

जायसवाल की बल्लेबाजी के मुरीद हुए धोनी

रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी की सराहना करते हुए धोनी ने कहा, ‘यशस्वी ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, गेंदबाजों को निशाना बनाना और जोखिम लेना महत्वपूर्ण था. अंत में (ध्रुव) जुरेल ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन मुझे लगता है कि शुरुआती छह ओवर ने मैच हमारी पकड़ से दूर किया.’

भावुक धोनी ने याद की अपनी 183 की पारी

सवाई मानसिंह स्टेडियम के संदर्भ में धोनी ने कहा, ‘यह बहुत ही खास स्थान है, विशाखापत्तनम में मेरे पहले एकदिवसीय शतक ने मुझे 10 मैच दिए लेकिन मैंने यहां जो 183 रन बनाए उससे मुझे एक साल और मिल गया. यहां वापस आकर बहुत अच्छा लगा.’

जानें कैसा रहा मैच का हाल

रॉयल्स के 203 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स की टीम जंपा (22 रन पर तीन विकेट) और अश्विन (35 रन पर दो विकेट) की फिरकी के सामने शिवम दुबे (33 गेंद में 52 रन, दो चौके, चार छक्के) के अर्धशतक और रुतुराज गायकवाड़ (47) की उम्दा पारी के बावजूद छह विकेट पर 170 रन ही बना सकी.

रॉयल्स ने इससे पहले सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (43 गेंद में 77 रन, आठ चौके, चार छक्के) के अर्धशतक और ध्रुव जुरेल (15 गेंद में 34 रन, तीन चौके, दो छक्के) तथा देवदत्त पडिक्कल (13 गेंद में नाबाद 23, चार चौके) के बीच पांचवें विकेट के लिए 20 गेंद में 48 रन की साझेदारी से पांच विकेट पर 202 रन बनाए.

इसे भी पढ़ें- RR vs CSK, IPL 2023: लगातार चौथी बार राजस्थान ने सीएसके को चटाई धूल, जानें कहां चेन्नई ने गंवाया मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़