RSWS 2022: बारिश ने किया भारत-ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल का मजा किरकिरा, कैसे होगा फाइनलिस्ट का फैसला

Road Safety World Series T20 2022 India Legends vs Australia Legends, Semi-final 1: सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरुक करने के लिये शुरू की गई इस लीग के सेमीफाइनल मैचों के लिये रिजर्व डे रखा गया है जिसके चलते जब गुरुवार को दोपहर 3:30 बजे दोबारा मैच शुरू होगा तो मैच वहीं से शुरू होगा जहां पर इसे रोका गया है. ऐसे में फैन्स को पूरी उम्मीद है कि उन्हें सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली टीम का मैच पूरा देखने को मिलेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2022, 09:48 AM IST
  • अगर बारिश के चलते रुका मैच तो ऐसे होगा फाइनलिस्ट का फैसला
  • जानें क्योंं भारत के लिये मुश्किल हो जायेगी फाइनल की राह
RSWS 2022: बारिश ने किया भारत-ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल का मजा किरकिरा, कैसे होगा फाइनलिस्ट का फैसला

Road Safety World Series T20 2022 India Legends vs Australia Legends, Semi-final 1: रिटायर्ड खिलाडियों के बीच विश्वकप की तर्ज पर खेली जाने वाली टी20 लीग रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज फिलहाल अपने आखिरी चरण पर पहुंच गई है, जिसका पहला सेमीफाइनल मैच रायपुर के स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में पहले सीजन की विजेता इंडिया लेजेंड्स का सामना ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स से हो रहा है लेकिन बारिश के चलते यह मैच अपने तय समय पर पूरा नहीं हो सका है. बुधवार को खेले गये इस मैच में सिर्फ 17 ओवर का ही खेल हो सका, जिसके बाद इसे बारिश के चलते रोकना पड़ा.

अगर बारिश के चलते रुका मैच तो ऐसे होगा फाइनलिस्ट का फैसला

सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरुक करने के लिये शुरू की गई इस लीग के सेमीफाइनल मैचों के लिये रिजर्व डे रखा गया है जिसके चलते जब गुरुवार को दोपहर 3:30 बजे दोबारा मैच शुरू होगा तो मैच वहीं से शुरू होगा जहां पर इसे रोका गया है. ऐसे में फैन्स को पूरी उम्मीद है कि उन्हें सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली टीम का मैच पूरा देखने को मिलेगा.

हालांकि अगर बारिश के चलते मैच पूरा नहीं हो सका तो फाइनल में पहुंचने वाली टीम का फैसला आईसीसी के नियमों के तहत लिया जाएगा. इसके तहत फाइनल तक पहुंचने वाली टीमों के बीच के सफर को देखा जाएगा और जिस टीम ने ज्यादा मैच जीते होंगे उसे फाइनल का टिकट दे दिया जाएगा. लेकिन इस नियम के लागू होने से पहले पूरी कोशिश होगी कि कम से कम 5 ओवर का ही मैच खेला जाये और डकवर्थ लुइस नियम के तहत ही फैसला लिया जा सके लेकिन मैच का फैसला निकले.

भारत के लिये मुश्किल हो जायेगी फाइनल की राह

इंडिया लेजेंड्स की बात करें तो उसने लीग स्टेज में 5 में से 2 मैचों में जीत हासिल की जबकि बचे हुए 3 मैच बारिश के चलते खेले नहीं जा सके और बेनतीजा रहे. वहीं ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स की टीम ने 5 में से 3 में जीत हासिल की है और एक हार एक बेनतीजा के साथ क्वालिफाई किया है. दोनों टीमों के अंकों की संख्या 14 के साथ बराबर है लेकिन बेहतर नेट रन रेट होने के चलते इंडिया लेजेंड्स की टीम दूसरे पायदान पर काबिज है.

ऐसे में अगर फैसला नेट रन रेट से होता है तो भारतीय टीम फाइनल के लिये क्वालिफाई कर जाएगी. हालांकि अगर आयोजनकर्ता लीग स्टेज में जीत की संख्या के साथ जाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स की टीम आगे बढ़ जाएगी और डिफेंडिंग चैम्पियन का सफर यहीं पर समाप्त हो जायेगा.

ऐसा रहा है अब तक के मैच का हाल

अब तक खेले गये मैचों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स की टीम ने 17 ओवर्स की समाप्ति पर 5 विकेट खोकर 136 रन बना लिये हैं. भारत के लिये युसुफ पठान और अभिमन्यु मिथुन ने 2-2 विकेट झटके हैं तो वहीं पर एक विकेट राहुल शर्मा के खाते में आया है. ऑस्ट्रेलिया के लिये शेन वॉटसन (30), एलेक्स डूलन (35) और बेन डंक (46) ने सबसे ज्यादा योगदान दिया है. फिलहाल कैमरुन व्हाइट (6) और ब्रैड हैडिन (1) बल्लेबाजी कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- क्या धोनी की वजह से खत्म हुआ था इरफान पठान का करियर, अब खुद दिग्गज ने दिया इस सवाल का जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़