Rishabh Pant Health Update: पंत की हालत में हुआ सुधार, जानें क्या है उनके हेल्थ का ताजा हाल

Rishabh Pant Health Update: सड़क दुर्घटना में गंभीर तरीके से चोटिल होने की वजह से 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की हेल्थ को लेकर जो ताजा जानकारी आई है उसने फैन्स को राहत की सांस दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2023, 09:41 AM IST
  • तेजी से बेहतर हो रही है पंत की हालत
  • सर्जरी के बाद पहली बार अपने पैरों पर खड़े हुए पंत
Rishabh Pant Health Update: पंत की हालत में हुआ सुधार, जानें क्या है उनके हेल्थ का ताजा हाल

Rishabh Pant Health Update: सड़क दुर्घटना में गंभीर तरीके से चोटिल होने की वजह से 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की हेल्थ को लेकर जो ताजा जानकारी आई है उसने फैन्स को राहत की सांस दी है. पिछले साल 30 दिसंबर को सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद 6 जनवरी को ऋषभ पंत के घुटने के लिगामेंट की सर्जरी हुई थी.

तेजी से बेहतर हो रही है पंत की हालत

इसके बाद से फैन्स की नजरें लगातार उनकी हेल्थ अपटेड पर लगी हुई थी. सर्जरी के बाद से अब तक पंत की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है और सर्जरी के बाद से अब तक हुई रिहैब प्रक्रिया के दौरान वो  पहली बार थोड़ी देर के लिए खड़े भी हुए थे. 

मिड-डे अखबार की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि मुंबई के अंधेरी वेस्ट स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती पंत की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है और वो मंगलवार को कुछ देर के लिए अपने बिस्तर से उठे भी थे.

सर्जरी के बाद पहली बार अपने पैरों पर खड़े हुए पंत

रिपोर्ट में कहा गया, 'सर्जरी के चौथे दिन (मंगलवार), ऋषभ को सर्जरी के बाद पहली बार बिस्तर से उठाया गया. वह बिस्तर से उठे थे और लोगों के सहारे कुछ सेकंड के लिए खड़े रहे थे. वह एक और सप्ताह के लिए अस्पताल में रहेंगे. उन्हें लंबे समय तक रिहैब में रहकर अपने फिटनेस पर काम करने की आवश्यकता होगी.'

एक्सीडेंट के चलते कार में लग गई थी आग, फिल्मी तरीके से बचाई थी जान

गौरतलब है कि 30 दिसंबर की सुबह, पंत को कई चोटें आईं, जब उनकी कार दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक सड़क के डिवाइडर से टकरा गई और उसमें आग लग गई. उत्तराखंड राज्य में हरिद्वार जिले के मंगलौर और नरसन के बीच भीषण कार दुर्घटना हुई. 

आपको बता दें कि 25 वर्षीय पंत को शुरू में मैक्स अस्पताल, देहरादून में भर्ती करने से पहले सक्षम अस्पताल मल्टीस्पेशियलिटी और ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया था. वह नई दिल्ली से अपने होमटाउन रुड़की जा रहे थे और अपनी मर्सिडीज कार चलाते समय अकेले थे.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सूर्यकुमार को मिलेगा टेस्ट में डेब्यू का मौका, जानें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसी है भारतीय टीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़