World Cup: टीम इंडिया तीसरी बार बनेगी वर्ल्ड चैंपियन, ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी

पोंटिंग ने आईसीसी से कहा , वह बिल्कुल बेपरवाह है, चिंतारहित . वह विचलित नहीं होता . उसके खेल में भी यह दिखता है . वह शानदार बल्लेबाज है और मैदान के भीतर तथा बाहर भी निश्चिंत सा दिखता है .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2023, 03:13 PM IST
  • रिकी पोंटिंग ने इस तरह की तारीफ
  • गिनाई विराट कोहली की उपलब्धियां
World Cup: टीम इंडिया तीसरी बार बनेगी वर्ल्ड चैंपियन, ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर रिकी पोंटिंग का मानना है कि ‘निश्चिंत’ कप्तान रोहित शर्मा भारत को उसकी धरती पर दूसरा विश्व कप दिला सकते हैं . लगातार तीन शानदार जीत के साथ भारत ने अपने विश्व कप अभियान का बेहतरीन आगाज किया है . पहले मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराने के बाद भारत ने अफगानिस्तान को आठ विकेट से और पाकिस्तान को सात विकेट से हराया . 

जानिए क्या बोले रिकी पोंटिंग
पोंटिंग ने आईसीसी से कहा , वह बिल्कुल बेपरवाह है, चिंतारहित . वह विचलित नहीं होता . उसके खेल में भी यह दिखता है . वह शानदार बल्लेबाज है और मैदान के भीतर तथा बाहर भी निश्चिंत सा दिखता है .’’ रोहित दिसंबर 2021 में विराट कोहली की जगह भारत के कप्तान बने थे . पोंटिंग का मानना है कि रोहित की कप्तानी में विराट अपनी बल्लेबाजी पर फोकस कर सकता है .

विराट को लेकर कही ये बात
 उन्होंने कहा ,‘‘ विराट काफी जज्बाती खिलाड़ी है . वह प्रशंसकों की सुनता है और उन्हें जवाब भी देता है . उसके जैसे व्यक्ति के लिये यह काम थोड़ा कठिन होता .’’ पोंटिंग ने कहा ,‘‘ रोहित को कठिनाई नहीं होगी . वह शानदार खिलाड़ी है और कप्तानी भी बहुत अच्छे से कर रहा है .’’ भारत ने पिछली बार 2011 में श्रीलंका को फाइनल में हराकर अपनी धरती पर ही विश्व कप जीता था . 

अपने देश में खेलने पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होता है लेकिन पोंटिग ने कहा कि रोहित इससे निपटने में सक्षम है . उन्होंने कहा ,‘‘यह नहीं कह सकते कि भारत पर अपेक्षाओं का दबाव नहीं होगा . जरूर होगा लेकिन रोहित इससे निपट सकता है . भारत के पास बहुत प्रतिभाशाली टीम है . उनकी तेज गेंदबाजी, स्पिन, शीर्षक्रम, मध्यक्रम सब कुछ उम्दा है . उन्हें हराना बहुत कठिन होगा .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़