इन खिलाड़ियों की वजह से भारत को WTC फाइनल में मिली हार, दिग्गज ने खोल दी पोल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को 209 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा. WTC में मिली इस शर्मनाक हार के बाद टीम के खिलाड़ियों को चारों तरफ से आलोचना झेलनी पड़ रही है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 13, 2023, 08:51 AM IST
  • भारत क्यों हारा WTC फाइनल?
  • भारत को करना होगा लंबा इंतजार
इन खिलाड़ियों की वजह से भारत को WTC फाइनल में मिली हार, दिग्गज ने खोल दी पोल

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के ओवल में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को 209 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा. WTC में मिली इस शर्मनाक हार के बाद टीम के खिलाड़ियों को चारों तरफ से आलोचना झेलनी पड़ रही है. 

भारत क्यों हारा WTC फाइनल? 
इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग का एक बड़ा बयान सामने आया है. अपने इस बयान में रिकी पोंटिंग ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिर भारत को WTC फाइनल में इतनी करारी हार का सामना क्यों करना पड़ा. 

'सीनियर खिलाड़ी नहीं कर पाएं अच्छा प्रदर्शन'
रिकी पोंटिंग की मानें, तो टीम इंडिया की हार की सबसे बड़ी वजह यह रही कि टीम के सभी बड़े खिलाड़ी जरूरत के समय अच्छी तरह से परफॉर्म नहीं कर पाए, वहीं, ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी और बड़े खिलाड़ियों ने काफी शानदार तरीके से अपना प्रदर्शन दिखाया. 

'ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी खिलाड़ियों ने दिखाया शानदार प्रदर्शन'
उन्होंने कहा, 'अगर मेरी मानें, तो मुझे सबसे बड़ा अंतर यहीं पर दिखाई देता है कि ऑस्ट्रेलिया के सभी अनुभवी और बड़े खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए शानदार खेल दिखाया और आगे बढ़कर सबने इसका नेतृत्व किया. मुकाबले में स्टीव स्मिथ समेत ट्रैविस हेड का योगदान काफी सराहनीय रहा.' 

'अच्छी खेल भावना के साथ खेला गया मुकाबला'
उन्होंने आगे कहा, 'टीम के गेंदबाजों ने काफी शानदार भूमिका निभाई. यह मुकाबला एक अच्छी खेल भावना के तहत खेला गया. मेरे हिसाब से पिछले पांच-छह सालों में इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैचों में ये बहुत बड़ा बदलाव आया है कि कंपटीशन तो काफी तगड़ा होता है लेकिन खिलाड़ियों के बीच खेल भावना बनी रहती है और खिलाड़ी एक दूसरे से बातचीत भी करते रहते हैं.'

भारत को करना होगा लंबा इंतजार
बता दें कि भारत साल 2013 के बाद एक भी ICC खिताब नहीं जीत पाया है. ऐसे में सभी को इसी बात की उम्मीद थी कि रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया इस बार WTC फाइनल को जीतकर अपने 10 साल के ICC खिताब जीतने के सूखे को खत्म करेगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और अब भारत को ICC खिताब जीतने के लिए और लंबा इंतजार करना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ेंः 'इंडियन ओपनर्स को बाबर आजम और केन विलियम्सन ले लेनी चाहिए सीख', जानें किसने दी सलाह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़