RCB vs MI: बेंगलोर के कोच को खल रही इस खास खिलाड़ी की कमी, कहा- हमारे नियंत्रण से बाहर...

RCB vs MI: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच रविवार के मुकाबले में दोनों खेमों के खिलाड़ियों की उपलब्धता काफी हद तक हावी है. चार साल बाद अपना पहला मैच घरेलू मैदान में खेलने के लिए तैयार आरसीबी को रजत पाटीदार और जोश हेजलवुड की गैरमौजूदगी में खेलना होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 2, 2023, 07:00 AM IST
  • रजत का एनसीए में चल रहा इलाजः बांगर
  • रीस टॉपले के साथ होने से खुश है आरसीबी
RCB vs MI: बेंगलोर के कोच को खल रही इस खास खिलाड़ी की कमी, कहा- हमारे नियंत्रण से बाहर...

नई दिल्लीः RCB vs MI: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच रविवार के मुकाबले में दोनों खेमों के खिलाड़ियों की उपलब्धता काफी हद तक हावी है. चार साल बाद अपना पहला मैच घरेलू मैदान में खेलने के लिए तैयार आरसीबी को रजत पाटीदार और जोश हेजलवुड की गैरमौजूदगी में खेलना होगा.

रजत का एनसीए में चल रहा इलाजः बांगर
मुख्य कोच संजय बांगर उम्मीद कर रहे हैं कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में एड़ी की चोट के लिए रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे पाटीदार प्रतियोगिता में किसी समय वापसी कर सकते हैं. उन्होंने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, जहां तक रजत की बात है, इस समय वह हमारे नियंत्रण से बाहर है, एनसीए में उनका विशेष अकादमी में इलाज चल रहा है और हम अभी भी उससे स्पष्टीकरण की प्रतीक्षा कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा, एक बार जब हमें स्पष्टीकरण मिल जाता है, तो हमारी मीडिया टीम निश्चित रूप से आपको जानकारी देगी और ऐसा भी हो सकता है, एनसीए इस बात पर बहुत सोच-विचार करेगा कि वह क्या करता है या उसका भविष्य क्या है.

रीस टॉपले के साथ होने से खुश है आरसीबी
ग्लेन मैक्सवेल के पूरी तरह से फिट होने की पुष्टि करते हुए बांगर ने चोटिल तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के स्थान पर लंबे बाएं हाथ के तेज रीस टॉपले के विकल्प की भी बात की. हम इसकी उम्मीद कर रहे थे और नीलामी या पूर्व-नीलामी बैठक में इसे ध्यान में रखा गया था. हम रीस टोप्ले के साथ खुश हैं, जो जोश के लिए समान प्रतिस्थापन प्रदान करते हैं और हमें एक अच्छा कवर मिलता है.

रोहित और जोफ्रा आर्चर हैं फिटः बाउचर
उधर, मुंबई इंडियंस के लिए कुछ खुशखबरी है, उनके मुख्य कोच मार्क बाउचर ने पुष्टि की कि कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर रविवार को टूर्नामेंट के लिए फिट थे. अहमदाबाद में आईपीएल 2023 शुरू होने से एक दिन पहले रोहित ने 'एप्टेंस' फोटोशूट को छोड़ दिया था, जिससे कयास लगाए जा रहे थे कि वह शुरूआती मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

'थोड़ा अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे रोहित'
हां, रोहित फिट है. उसने पिछले दो दिनों से ट्रेनिंग ली है और वह 100 प्रतिशत तैयार है. मुझे लगता है कि वह उस सुबह अच्छा महसूस नहीं कर रहा था और एहतियात के तौर पर हमने उसे घर पर रहने के लिए कहा था. वहां बहुत सारे फोटो-शूट करने पड़ते हैं. उनके पास खुद के लिए ज्यादा समय नहीं होता है इसलिए हमने सोचा कि यह बेहतर है.

जोफ्रा आर्चर के कंधों पर होगी गेंदबाजी की कमान
पूरे सीजन में जसप्रीत बुमराह और रिचर्डसन के नहीं होने से मुंबई के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करने की जिम्मेदारी जोफ्रा आर्चर के कंधों पर है, जो खुद लंबी चोट से उभरे हैं. बाउचर ने कहा- जोफ्रा अच्छा है, वह कल के लिए 100 प्रतिशत तैयार है. उसने आज प्रशिक्षण नहीं लिया; यह एक वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र था. उसने महसूस किया कि वह कल के लिए तैयार है. हम बहुत खुश हैं क्योंकि वह हमारे साथ रहा है. वह कल खेलेगा.

यह भी पढ़िएः LSG vs DC: लखनऊ के इन दो खिलाड़ियों ने तोड़ी दिल्ली कैपिटल्स की कमर, पहले मैच में मिली हार

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़