RCB vs LSG Dream 11: चिन्नास्वामी में कहर बरपाएंगे ये खिलाड़ी, फैंटेसी एप पर दांव लगा जीत सकते हैं करोड़ों

RCB vs LSG Dream11: IPL 2023 Live – इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 15वां मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाना है जहां पर 81 रनों की विशाल हार का सामना करने वाली आरसीबी की टीम अपने घरेलू मैदान पर वापसी करती नजर आएगी. इस मैच में आरसीबी की टीम का सामना लखनऊ सुपर जाएंट्स से होगा जो अपने घर पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 5 विकेट की आसान जीत के बाद आ रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2023, 01:33 PM IST
  • जीत की राह पर लौटना चाहेगी आरसीबी
  • फैंटेसी लीग में दांव लगा जीत सकते हैं करोड़ों
RCB vs LSG Dream 11: चिन्नास्वामी में कहर बरपाएंगे ये खिलाड़ी, फैंटेसी एप पर दांव लगा जीत सकते हैं करोड़ों

RCB vs LSG Dream11: IPL 2023 Live – इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 15वां मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाना है जहां पर 81 रनों की विशाल हार का सामना करने वाली आरसीबी की टीम अपने घरेलू मैदान पर वापसी करती नजर आएगी. इस मैच में आरसीबी की टीम का सामना लखनऊ सुपर जाएंट्स से होगा जो अपने घर पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 5 विकेट की आसान जीत के बाद आ रही है. ऐसे मे जहां लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी तो वहीं पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जीत की राह पर वापसी करने की ओर कदम बढ़ाएगी.

जीत की राह पर लौटना चाहेगी आरसीबी

आरसीबी की टीम ने अपना पहला मैच चिन्नास्वामी के मैदान पर खेला था जहां पर उसने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 8 विकेट की विशाल जीत हासिल की थी. ऐसे में आरसीबी की टीम केकेआर के खिलाफ खेले गये मैच में की गई गलती को दोहराने से बचना चाहेगी ताकि एक बार फिर से वो जीत की राह पर लौट सके. इस मैच में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं, ऐसे में जो फैन्स फैंटेसी एप पर टीम बनाकर इनाम जीतने में रूचि रखते हैं वो हमारे एक्सपर्टस की ओर से तैयार की गई टीम पर दांव लगाकर करोड़ों की कमाई कर सकते हैं.

जानें कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड

दोनों टीमों के बीच पिछले सीजन में दो मैच खेले गये थे जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने दोनों बार ही जीत हासिल करते हुए हेड टू हेड रिकॉर्ड 2-0 कर रखा है. दोनों टीमों के बीच पहला मैच लीग स्टेज पर मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया था जहां पर आरसीबी की टीम ने 18 रन से जीत हासिल की थी. वहीं पर दूसरी भिड़ंत आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच में हुई थी जो कि ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला गया था. आरसीबी की टीम ने 14 रन से जीत हासिल कर दूसरे क्वालिफायर में जगह बनाई थी और लखनऊ को बाहर का रास्ता दिखाया था. दोनों टीमों के बीच यह पहला मौका होगा जब वो चिन्नास्वामी के मैदान पर भिड़ेंगी.

जानें कैसा रहने वाला है पिच का मिजाज

यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा जो कि पूरी तरह से बल्लेबाजों के मुफीद माना जाता है. यहां आउटफील्ड इतनी तेज है कि रन बहुत तेजी से आता है. हालांकि यह मैदान रन चेज करने वाली टीम के लिये ज्यादा फायदेमंद साबित होता है, ऐसे में टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करती हुई नजर आ सकती है. इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 170 रन है.

मैच से जुड़ी सारी जानकारी

मैच: आईपीएल 2023, मैच 15, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम लखनऊ सुपर जाएंट्स

दिनांक और समय: 10 अप्रैल, शाम 7:30 बजे

स्थान: चिन्नास्वामी स्टेडियम, बैंगलोर

लाइव स्ट्रीमिंग: जियो सिनेमा

जानें कैसी हो सकती है आरसीबी बनाम एलएसजी की टॉप फैंटेसी 11

कप्तान- विराट कोहली

उप-कप्तान ग्लेन मैक्सवेल

विकेटकीपर- निकोलस पूरन/क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज- फाफ डु प्लेसिस, काइल मेयर्स, केएल राहुल

ऑलराउंडर- माइकल ब्रेसवेल, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस

गेंदबाज- कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज

जानें कैसी है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

RCB की संभावित प्लेइंग 11: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, डेविड विली, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा, आकाश दीप

इम्पैक्ट प्लेयर: अनुज रावत

लखनऊ सुपरजाएंट्स की संभावित प्लेइंग 11: काइल मेयर्स, केएल राहुल, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, रोमारियो शेफर्ड, निकोलस पूरन, अमित मिश्रा, यश ठाकुर, जयदेव उनादकट, रवि बिश्नोई.

इम्पैक्ट प्लेयर: आयुष बडोनी

(यह टीम आंकड़ों और खिलाड़ियों की फॉर्म को ध्यान में रखकर बनाई गई है, इससे जीत का दावा प्रायिकता के आधार पर किया गया है. इसको लेकर जी हिंदुस्तान या लेखक कोई गारंटी नहीं देता है. फैंटेसी एप के खेल में लत लग सकती है जिससे आर्थिक नुकसान भी हो सकता है. ऐसे में इस खेल में हिस्सेदारी अपने जोखिम पर लें.)

इसे भी पढ़ें- MI vs CSK: IPL के 1000वें मैच में सीएसके ने रचा इतिहास, वानखेड़े पर लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़