RCB vs CSK, IPL 2023: कॉन्वे ने बताया सीएसके का गेमप्लान, कैसे चेन्नई जीतेगी 5वां खिताब

RCB vs CSK, IPL 2023: चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 24वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में 8 रन से जीत हासिल की और जीत के बाद सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे ने पांचवे खिताब को हासिल करने का गेमप्लान बताया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 18, 2023, 02:54 PM IST
  • बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी चिन्नास्वामी की पिच
  • स्पाइडर कैम से हो रही थी परेशानी
RCB vs CSK, IPL 2023: कॉन्वे ने बताया सीएसके का गेमप्लान, कैसे चेन्नई जीतेगी 5वां खिताब

RCB vs CSK, IPL 2023: चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 24वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में 8 रन से जीत हासिल की और जीत के बाद सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे ने पांचवे खिताब को हासिल करने का गेमप्लान बताया. आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस के 62 रन और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के 76 रन के बावजूद चेन्नई यह मैच आठ रन से जीतने में सफल रहा.

5वें खिताब के लिये यही है हमारा गेम प्लान

सीएसके की टीम ने इस मैच में अपने इस तरह के रवैये का शानदार नमूना पेश किया तथा छह विकेट पर 226 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे ने विरोधी टीमों को आगाह करते हुए कहा उनके बल्लेबाजों का लक्ष्य 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाना है ताकि उनके पास जीत का बेहतर मौका रहे.

चेन्नई की तरफ से कॉन्वे ने 83 रन बनाकर टीम को तेजतर्रार शुरुआत दिलाई जबकि अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे ने भी आक्रामक पारियां खेली.

बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी चिन्नास्वामी की पिच

कॉन्वे ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘यहां विकेट बल्लेबाजी के लिए वास्तव में बहुत अच्छा था इसलिए हमने 200 से अधिक स्ट्राइक रेट से रन बनाकर बड़ा स्कोर खड़ा करने पर ध्यान दिया. मैं 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन नहीं बना पाया लेकिन अन्य बल्लेबाजों जैसे अजिंक्य, दुबे, अंबाती रायडू और मोईन अली ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई. इन सभी का स्ट्राइक रेट वास्तव में अच्छा था जिससे हम प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में सफल रहे.’

ऐसी विकेट पर तेजी से खेलना जरूरी

डेवॉन कॉन्वे ने इस सीजन खेले गये मैचों में 184.44 के स्ट्राइक रेट से 181 रन बनाए हैं.

उन्होंने कहा,‘इस तरह के विकेट पर बल्लेबाजी करने का शायद यही तरीका है क्योंकि विकेट बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छा था.’

स्पाइडर कैम से हो रही थी परेशानी

कॉन्वे ने कहा कि मैदान के ऊपर मंडराते स्पाइडर कैम की छाया के कारण खिलाड़ियों को परेशानी होती है. उन्होंने कहा कि चीजें उस मोड़ पर नहीं पहुंचनी चाहिए जहां तकनीक खेल में हस्तक्षेप करने लग जाए.

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने कहा,‘कम से कम दो अवसरों पर ऐसा हुआ जबकि गेंद स्पाइडर कैम और तार के पास गई. मेरा मानना है कि डुप्लेसिस दो बार इसलिए आगे निकलकर खेलें क्योंकि स्पाइडर कैम की छाया उन पर पड़ रही थी. निश्चित तौर पर यह भी खिलाड़ियों के लिए एक चुनौती है. तकनीक का होना खेल के लिए अच्छा है लेकिन एक बिंदु ऐसा आता है जहां इसका बहुत अधिक इस्तेमाल और हस्तक्षेप सही नहीं माना जा सकता है. महेंद्र सिंह धोनी शायद इस बारे में अंपायरों से बात करने की कोशिश कर रहे थे.’

इसे भी पढ़ें- RR vs LSG, IPL 2023: आसान नहीं होगा लखनऊ का जीत की राह पर लौटना, सामने है राजस्थान की मुश्किल चुनौती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़