IND vs NZ: भारत की हार में भी रवि शास्त्री को दिखीं 3 अच्छाइयां, पूर्व कोच ने बताया- क्या है भारत की सफलता

बुधवार को यहां तीसरा और अंतिम वनडे बारिश में धुलने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला को 1-0 से अपने नाम किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2022, 08:02 PM IST
  • गिल, अय्यर और उमरान के प्रदर्शन से खुश हैं शास्त्री
  • बेहतरीन शुरुआत कर रहे हैं गिल
IND vs NZ: भारत की हार में भी रवि शास्त्री को दिखीं 3 अच्छाइयां, पूर्व कोच ने बताया- क्या है भारत की सफलता

नई दिल्ली: भारतीय टीम न्यूजीलैंड में बारिश से बाधित एकदिवसीय श्रृंखला भले ही हार गई हो लेकिन पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी और उमरान मलिक ने गेंदबाजी में काफी प्रभावित किया.  

गिल, अय्यर और उमरान के प्रदर्शन से खुश हैं शास्त्री

बुधवार को यहां तीसरा और अंतिम वनडे बारिश में धुलने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला को 1-0 से अपने नाम किया. बारिश के कारण दो मैच रद्द होने के बाद गिल, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर और उमरान जैसे युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने शास्त्री को प्रभावित किया. 

रवि शास्त्री ने मैच के बाद के कवरेज के दौरान ‘प्राइम वीडियो’ पर कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इस एक दिवसीय श्रृंखला से बहुत सारी सकारात्मकता चीजें सामने आई हैं. श्रेयस अय्यर रन बना रहे हैं, वह मुश्किल परिस्थितियों में क्रीज पर समय बिताने के लिए तैयार है. सूर्यकुमार के पास निश्चित रूप से क्षमता और प्रतिभा की कोई कमी नहीं है.’’   

बेहतरीन शुरुआत कर रहे हैं गिल

उन्होंने कहा, ‘‘ मेरा मानना है कि वाशिंगटन सुंदर बहुत अच्छा खिलाड़ी है. उमरान मलिक ने जिस तरह से गेंदबाजी  की वह मुझे पसंद आया. उसके पास काफी क्षमता है.’’ भारत के पूर्व कोच ने कहा, ‘‘शुभमन गिल पारी की शुरुआत में बहुत सकारात्मक थे. ये परिस्थितियां कठिन है, आपको ऐसी परिस्थितियां अक्सर नहीं मिलती हैं, और आप अक्सर न्यूजीलैंड की यात्रा नहीं करते हैं.’’  

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड से ज्यादा बांग्लादेश सीरीज अहम, सीरीज हारने के बाद ऐसा क्यों बोले शिखर धवन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़