IND vs AUS: भारत या ऑस्ट्रेलिया कौन जीतेगा विश्व कप, रवि शास्त्री ने कर दिया खुलासा

पूर्व मुख्य कोच ने कहा, वे जिस तरह से खेले हैं, यह उसी तरह होगा जिस तरीके से वे पिछले मैच में खेले. इससे वे जल्द ही विश्व कप हाथ में उठाये होंगे. ’’ उन्होंने कहा, भारत विश्व कप जीतेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2023, 04:27 PM IST
  • जानिए क्या बोले रवि शास्त्री
  • इस टीम को दी खास टिप्स
IND vs AUS: भारत या ऑस्ट्रेलिया कौन जीतेगा विश्व कप, रवि शास्त्री ने कर दिया खुलासा

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी विश्व कप फाइनल में मेजबान टीम प्रबल दावेदार होगी और उसे अपनी रणनीति पर बरकरार रहना चाहिए. शास्त्री ने शहर में एक कार्यक्रम के इतर फाइनल में भारत की योजना पर बात करते हुए कहा कि उन्हें कुछ भी अलग करने की जरूरत नहीं है. शास्त्री ने हा, ‘‘मुझे लगता है कि वे ‘रिलैक्स’ होंगे. वे घरेलू मैदान पर खेल रहे हैं और यह काफी अनुभवी टीम है. और उन्हें कुछ भी अलग करने की जरूरत नहीं है. 

जानिए क्या बोले शास्त्री
पूर्व मुख्य कोच ने कहा, वे जिस तरह से खेले हैं, यह उसी तरह होगा जिस तरीके से वे पिछले मैच में खेले. इससे वे जल्द ही विश्व कप हाथ में उठाये होंगे. ’’ उन्होंने कहा, भारत विश्व कप जीतेगा. वे फाइनल में प्रबल दावेदार के तौर पर शुरूआत करेंगे. वे बहुत बढ़िया खेले हैं. ’’ लीग चरण में आस्ट्रेलिया को हराने के बावजूद भारत पांच बार की विश्व चैम्पियन के आईसीसी फाइनल्स में शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए उसके खिलाफ दबाव में होगा. लेकिन शास्त्री का मानना है कि अगर भारतीय टीम धैर्य बनाये रखे और दबाव से निपटने में सफल रहे तो वे विजेता साबित हो सकते हैं. 

बताया- क्या करना होगा
उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें शांत और संयमित बने रहने के साथ दबाव से निपटने की जरूरत है. यह फाइनल मुकाबला है, इसलिये सिर्फ आपको (भारत) इतना अति उत्साही नहीं होना चाहिए. ’’ शास्त्री ने कहा, ‘‘आप (भारत) अपनी भूमिकायें जानते हैं और इस टीम की सबसे अच्छी बात यही है कि यह एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है. मैच दर मैच आठ या नौ खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिये यह अच्छा संकेत है. ’’ 

पूर्व भारतीय आल राउंडर ने फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन की भी तारीफ की जो टूर्नामेंट में गेंदबाजी तालिका में 23 विकेट झटककर शीर्ष पर चल रहे हैं. इसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में हुए सेमीफाइनल में सात विकेट झटकना भी शामिल है. उनका मानना है कि शमी रविवार को अहमदाबाद में होने वाले फाइनल में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा. 

उन्होंने कहा, ‘‘पहली गेंद पर अगर शमी गेंदबाजी कर रहा है तो मैं बल्लेबाजों को ‘गुड लक’ कहूंगा. उसकी सीम गेंदबाजी और जिस तरह से गेंद गिरती है, शानदार है. उसने इस विश्व कप में लगातार सही लेंथ पर गेंदबाजी की है. ’’ शास्त्री ने कहा, ‘‘मुंबई में वह अपने कौशल से बल्लेबाजों को परेशान कर रहा था. मैं कहूंगा कि यह भारत का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है. जब आप ‘वैराइटी’ और कौशल को देखो तो यह शानदार है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़