रमीज राजा बोले- 'मैच नहीं देखूंगा क्योंकि मैं लड़ जाता हूं', बताया ये टीम बनेगी वर्ल्ड चैंपियन

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से होने जा रहा है. जिसमें 23 अक्टूबर को क्रिकेट की दुनिया में सदियों से एक-दूसरे के प्रतिद्वंद्वी रहे भारत-पाक का आमना-सामना मेलबर्न के मैदान पर होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2022, 08:24 PM IST
  • भारत-पाक मुकाबला नहीं देखेंगे रमीज राजा
  • किन कारणों से परेशान होती है पाकिस्तानी टीम
रमीज राजा बोले- 'मैच नहीं देखूंगा क्योंकि मैं लड़ जाता हूं', बताया ये टीम बनेगी वर्ल्ड चैंपियन

T20 World cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप की घोषणा हो चुकी है. वर्ल्ड कप में शामिल होने के लिए सभी टीमें अपनी-अपनी कमर कस कर मैदान में उतर रही हैं. ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से होने जा रहा है.

इसमें 23 अक्टूबर को क्रिकेट की दुनिया में सदियों से एक-दूसरे के प्रतिद्वंद्वी रहे भारत-पाक का आमना-सामना मेलबर्न के मैदान पर होगा. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान रमीज राजा ने कहा है कि वह इस मैच को देखने नहीं जाएंगे.

बता दें कि इससे पहले हाल ही में यूएई की मेजबानी में खेले गए एशिया कप में भी दोनों टीम एक-दूसरे के आमने-सामने आई थीं. तब लीग चरण में भारत ने जीत दर्ज की जबकि सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान को जीत मिली थी. 

भारत-पाक मुकाबले को नहीं देखेंगे रमीज राजा

भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा, 'वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक के मुकाबले को देखने नहीं जाएंगे. जब वह क्रिकेट की दुनिया के चिर-प्रतिद्वंद्वियों को एक-दूसरे के खिलाफ खेलते देखते हैं तो वह अक्सर अन्य दर्शकों के साथ लड़ाई में पड़ जाते हैं. 

रमीज ने समा टीवी पर कहा, ‘मैं पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप में पहला मैच देखने नहीं जाऊंगा. मैं भावनात्मक रूप से इससे काफी जुड़ा हुआ हूं, इसलिए मैं मैच देखने नहीं जाता क्योंकि वहां लोगों के साथ मेरी लड़ाई हो जाती है. कई लोगों ने मुझसे वर्ल्ड कप का पहला मैच देखने को कहा भी है, लेकिन मैंने मना कर दिया. मैं घर में बैठकर इस मुकाबले को टीवी पर देखूंगा.’

इन कारणों से परेशान होती है पाकिस्तानी टीम

साथ ही 60 वर्षीय रमीज राजा ने टीम की मिडिल ऑर्डर की कुछ परेशानियों के बारे में कहा, ‘मुझे पता है कि टीम के मध्यक्रम में काफी दिक्कतें हैं. टीम बड़ी मुश्किल में फंस जाती है, लेकिन यह कोई ऐसी परेशानी नहीं है जिसे सुलझाया नहीं जा सकता है. मेरा मानना है कि पाकिस्तान के पास इस बार वर्ल्डकप जीतने का मौका है. वे ट्रॉफी जीतने के मकसद से ही ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं, न कि उप-विजेता बनने.’

ये भी पढ़ें- वनडे वर्ल्डकप से पहले इन खिलाड़ियों ने बढ़ाया सिरदर्द, खतरे में सीनियर क्रिकेटरों का करियर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़