सचिन, सहवाग के दौर को छोड़कर किस वक्त को द्रविड़ ने बताया भारतीय क्रिकेट का बेहतरीन समय

एक दौर में भारत को सचिन, सहवाग, धोनी, जहीर जैसे खिलाड़ी मिले, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान को लगता है कि भारतीय क्रिकेट का बेहतरीन समय वो नहीं, बल्कि कोई और है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2022, 05:20 PM IST
  • 'अभी है भारतीय क्रिकेट का बेहतरीन समय'
  • 'उमरान, अर्शदीप ने किया जबरदस्त प्रदर्शन'
सचिन, सहवाग के दौर को छोड़कर किस वक्त को द्रविड़ ने बताया भारतीय क्रिकेट का बेहतरीन समय

नई दिल्लीः एक दौर में भारत को सचिन, सहवाग, धोनी, जहीर जैसे खिलाड़ी मिले, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान को लगता है कि भारतीय क्रिकेट का बेहतरीन समय वो नहीं, बल्कि कोई और है.  

अभी है भारतीय क्रिकेट का बेहतरीन समय
राहुल द्रविड़ और इरफान पठान को लगता है कि अभी भारतीय क्रिकेट के लिए बेहतरीन समय है, क्योंकि युवा तेज गेंदबाजों की संख्या बढ़ती जा रही है और उम्मीद है कि उनमें से इस साल के अंत में टी20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं.

उमरान, अर्शदीप, प्रसिद्ध ने किया जबरदस्त प्रदर्शन
आईपीएल 2022 के समापन के बाद उभरने वाले उल्लेखनीय तेज गेंदबाजों में उमरान मलिक शामिल हैं, जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी, जबकि अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप सेन ने भी जबरदस्त प्रदर्शन किया.

द्रविड़ ने भारतीय टीम के साथ अब तक के अपने कोचिंग कार्यकाल के बारे में बात करते हुए कहा, "कहना होगा कि कोचिंग काफी रोमांचक और अच्छी रही है."

'रोमांचक और चुनौतीपूर्ण रहा अब तक का सफर'
द्रविड़ ने बताया, यह रोमांचक और चुनौतीपूर्ण भी रहा है. शायद पिछले आठ महीनों में लगभग छह कप्तान रहे हैं, जिनके साथ मुझे काम करना था, जब मैंने पहली बार शुरुआत की थी, तो वास्तव में इसकी योजना नहीं थी, लेकिन यह कोरोना के कारण ऐसा करने पर मजबूर होना पड़ा, जिसके कारण टीम के कार्यभार का प्रबंधन और कप्तानी में भी कुछ बदलाव कर रहे हैं.

द्रविड़ ने आईपीएल को आने वाले वर्षों में भारतीय टीम के लिए खेलने के लिए कई युवा गेंदबाजों को बेहतर बनाने का श्रेय दिया.

तेज गेंदबाजी की प्रतिभा देखना अविश्वसनीय
द्रविड़ ने कहा, "(आईपीएल के दौरान) तेज गेंदबाजी प्रतिभा को देखना अविश्वसनीय था, खासकर कुछ गेंदबाजों ने तेज गति से गेंदबाजी की है. बहुत सारे युवाओं को अपना कौशल दिखाने का मौका मिला, और उनमें से बहुत से अच्छे आए. वे वास्तव में आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत हैं."

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज पठान ने आईसीसी टी20 विश्व कप टीम में जगह पाने के लिए मलिक का समर्थन किया.

यह भी पढ़िएः आर अश्विन को हुआ कोविड, इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को झटका

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़