प्रधानमंत्री मोदी के होम टाउन में आयोजित होगा, 36वें नेशनल गेम्स का महाकुंभ, 6 शहरों को मिली मेजबानी

गुजरात के अहमदाबाद में स्थित विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज (29 सितंबर) शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 36वें नेशनल गेम्स का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन के इस मौके पर पीएम मोदी देश भर से आए तमाम एथलीट्स को संबोधित करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2022, 02:16 PM IST
  • गुजरात के 6 शहरों में आयोजित होगा खेल
  • 7000 से ज्यादा खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
प्रधानमंत्री मोदी के होम टाउन में आयोजित होगा, 36वें नेशनल गेम्स का महाकुंभ, 6 शहरों को मिली मेजबानी

PM Modi to launch 36th National Games: गुजरात के अहमदाबाद में स्थित विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज (29 सितंबर) शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 36वें नेशनल गेम्स का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन के इस मौके पर पीएम मोदी देश भर से आए तमाम एथलीट्स को संबोधित करेंगे. साथ-ही-साथ इस मौके पर ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट और बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु भी मौजूद रहेंगी.

गुजरात के 6 शहरों में आयोजित होगा खेल

गुजरात के इतिहास में यह पहला मौका हैं जब वो पहली बार किसी नेशनल गेम्स की मेजबानी करेगा. 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक चलने वाला यह नेशनल गेम्स गुजरात के 6 शहरों अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वड़ोदरा, राजकोट और भावनगर में आयोजित किया जाएगा. 

7000 से ज्यादा खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

एक अनुमान के मुताबिक नेशनल गेम्स के इस महाकुंभ में लगभग 7,000 से ज्यादा एथलीट 36 अलग-अलग स्पोर्टिंग इवेंट में भाग लेंगे.  फैंस और खिलाड़ियों के लिए यह मौका इसलिए भी अहम है क्योंकि 7 साल के लंबे अंतराल के बाद नेशनल गेम्स की वापसी प्रधानमंत्री के होम टाउन में होने जा रही है. 

बता दें कि नेशनल गेम्स में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा और दो बार ओलंपिक पदक जीतने वाली पीवी सिंधु नहीं खेलेंगी. नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग के वक्त ही कह दिया था कि वह नेशनल गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगे और अगले सीजन की तैयारी करेंगे.

टेबल टेनिस के मुकाबले पहले ही कर दिए आयोजित

आने वाले दिनों में आप कई बड़े स्टार को एक्शन में देख सकेंगे. इसमें मीराबाई चानू, शिव थापा, साजन प्रकाश, श्रीहरि नटराज, माना पटेल और अतनू दास जैसे एथलीट नजर आएंगे. हालांकि तारीखों के कारण टेबल टेनिस के मुकाबले पहले ही आयोजित किए गए थे जिसमें मनिका बत्रा जैसी खिलाड़ी नजर आई थी. 

इसे भी पढ़ें- IND vs SA: मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ इस गेंदबाज का ओवर, T20 विश्वकप में बनेगा जीत की गारंटी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़