PAK vs ENG: पीसीबी से क्यों नाराज चल रहे हैं कप्तान बाबर आजम, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

PAK vs ENG: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहले घंटे के दौरान फील्डिंग के लिए नहीं उतरे. वह संभवत: खिलाड़ियों और उनके परिवारों को कड़े सुरक्षा नियमों से छूट नहीं मिलने का विरोध कर रहे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2022, 02:39 PM IST
  • बाहर न जाने देने से नाराज हुए बाबर
  • टेस्ट मैच में फील्डिंग करने से किया इंकार
PAK vs ENG: पीसीबी से क्यों नाराज चल रहे हैं कप्तान बाबर आजम, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

PAK vs ENG: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहले घंटे के दौरान फील्डिंग के लिए नहीं उतरे. वह संभवत: खिलाड़ियों और उनके परिवारों को कड़े सुरक्षा नियमों से छूट नहीं मिलने का विरोध कर रहे थे. मीडिया में आई खबरों के अनुसार बाबर उस समय नाराज हो गए थे जब उन्हें टीम के अन्य साथियों और उनके परिवारों के साथ शनिवार रात टीम होटल से रात्रि भोज के लिए बाहर जाने से रोका गया. 

बाहर न जाने देने से नाराज हुए बाबर

बाबर ने सरफराज अहमद, अजहर अली, शान मसूद और इमाम उल हक तथा उनके परिवार के साथ स्थानीय रेस्टोरेंट में जाने की योजना बनाई थी. बाबर हालांकि जब अपने होटल के कमरे से नीचे आए तो सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें बाहर जाने से रोक दिया और स्पष्ट किया कि उन्हें और अन्य खिलाड़ियों को बाहर जाने के लिए पूर्व स्वीकृति लेनी होगी क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए दोनों टीम को राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा मुहैया कराई गई है. 

टेस्ट मैच में फील्डिंग करने से किया इंकार

कप्तान सुरक्षा कदमों से नाखुश थे और एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ तीखी बहस के बाद वह नाराजगी में अपने कमरे में लौट गए. खबरों के अनुसार रविवार को वह एक घंटा टीम की अगुआई के लिए नहीं आए और सुरक्षाकर्मी के बर्ताव का विरोध करने के लिए ड्रेसिंग रूम में ही रहे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है लेकिन आधिकारिक रूप से यह कहा गया है कि बाबर सिर में दर्द के कारण शुरुआती एक घंटा मैदान पर नहीं उतरे.

इंग्लैंड ने किया पाकिस्तान का सूपड़ा साफ

इंग्लैंड ने मंगलवार को यहां तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. इंग्लैंड ने सुबह जब अपनी पारी शुरू की तो उसे जीत के लिए केवल 55 रन की दरकार थी. उसने 38 मिनट में ही अपना स्कोर दो विकेट पर 170 रन पर पहुंचा कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. यह पहला अवसर है जबकि पाकिस्तान को अपनी धरती पर तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा. 

इसे भी पढ़ें- धोनी के नाम पर फर्जी कंपनी खोलकर ठग लिये 5 करोड़, जानें क्या है पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़