PAK vs ENG: 304 पर सिमटा पाकिस्तान, पाक के पास इज्जत बचाने का आखिरी मौका

लीच ने नयी गेंद से 11 ओवर का स्पैल डाला और 140 रन देकर चार विकेट चटकाये. अहमद ने पहले पांच ओवर में नर्वस गेंदबाजी से उबरते हुए 89 रन देकर दो विकेट झटके. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 17, 2022, 08:02 PM IST
  • 304 पर सिमटी पाकिस्तानी टीम
  • पाकिस्तान के पास इज्जत बचाने का आखिरी तरीका
PAK vs ENG: 304 पर सिमटा पाकिस्तान, पाक के पास इज्जत बचाने का आखिरी मौका

नई दिल्ली: स्पिनर जैक लीच के चार विकेट और इंग्लैंड के टेस्ट में पदार्पण करने वाले सबसे युवा रेहान अहमद के दो विकेट की बदौलत टीम ने शनिवार को यहां तीसरे और अंतिम टेस्ट के शुरूआती दिन पाकिस्तान को पहली पारी में 304 रन पर समेट दिया. 

304 पर सिमटी पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तान ने भी स्पिनर अबरार अहमद की बदौलत स्टंप तक इंग्लैंड का एक विकेट झटक लिया. इंग्लैंड का स्कोर सात रन पर एक विकेट था. बेन डकेट चार और ओली पोप तीन रन बनाकर क्रीज पर डटे थे. अबरार अहमद ने मुल्तान में दूसरे टेस्ट में शानदार टेस्ट पदार्पण किया था जिसमें उन्होंने 234 रन देकर 11 विकेट झटके थे, लेकिन पाकिस्तान इस रोमांचक मैच में चार दिन के अंदर 26 रन से हार गया था. 

लीच ने झटके 4 विकेट

लीच ने नयी गेंद से 11 ओवर का स्पैल डाला और 140 रन देकर चार विकेट चटकाये. अहमद ने पहले पांच ओवर में नर्वस गेंदबाजी से उबरते हुए 89 रन देकर दो विकेट झटके. अहमद के पिता नईम स्टेडियम में मौजूद थे. अहमद की उम्र 18 साल 126 दिन है जिससे वह ब्रायन क्लोस से 23 दिन छोटे हैं जिन्होंने इंग्लैंड के लिये अपना टेस्ट पदार्पण 1949 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में किया था. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (78 रन) और आगा सलमान (56 रन) ने मेजबानों के लिये संयमित अर्धशतकीय पारियां खेली लेकिन सूखी पिच से इंग्लैंड ने वापसी की जिससे लीच और अहमद को मदद मिली. 

बाबर श्रृंखला में अपना दूसरा शतक बनाने से चूक गये और अंतिम सत्र में रन आउट हुए. इंग्लैंड ने श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के बाद 40 वर्षीय तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को आराम दिया जिससे अहमद को मौका दिया गया. बेन फोक्स ने भी बीमारी से वापसी की. अहमद ने सऊद शकील (23 रन) को आउट किया लेकिन बाबर चाय तक पाकिस्तान को पांच विकेट पर 204 रन तक पहुंचाने में सफल रहे. 

पाकिस्तान के पास इज्जत बचाने का आखिरी तरीका

अहमद ने अंतिम सत्र में रन नहीं दिये और राउंद द विकेट से गेंदबाजी करते हुए बेहतरीन गुगली पर फहीम अशरफ को पगबाधा आउट किया. पाकिस्तान का 17 साल में पहला दौरा कर रही इंग्लैंड की टीम श्रृंखला में 3-0 की क्लीन स्वीप की कोशिश में जुटी है. बाबर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. अजहर अली अपने विदाई टेस्ट में 45 रन पर ओली रॉबिन्सन की शार्ट पिच गेंद पर आउट हो गये. 

ये भी पढ़ें- नीलामी से जुड़ी रोचक जानकारी आपको देंगे क्रिकेट के ये दिग्गज, गेल-डिविलियर्स भी पैनल में शामिल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़