शुभमन गिल के बदले इस खिलाड़ी की होगी टीम इंडिया में सरप्राइज एंट्री! पाकिस्तान के खिलाफ मचाएगा गदर

ODI World Cup 2023: शानदार फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का डेंगू के चपेट में आ जाना भारतीय टीम के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. वर्ल्ड कप में भारत ने अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमन गिल के बगैर खेला था, क्योंकि गिल इस मुकाबले से पहले ही डेंगू के चपेट में आ गए थे. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Oct 11, 2023, 11:17 AM IST
  • इन तीन खिलाड़ियों के नाम पर तेज है चर्चा
  • शुभमन गिल के खेलने पर संदेह कायम
शुभमन गिल के बदले इस खिलाड़ी की होगी टीम इंडिया में सरप्राइज एंट्री! पाकिस्तान के खिलाफ मचाएगा गदर

नई दिल्लीः ODI World Cup 2023: शानदार फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का डेंगू के चपेट में आ जाना भारतीय टीम के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. वर्ल्ड कप में भारत ने अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमन गिल के बगैर खेला था, क्योंकि गिल इस मुकाबले से पहले ही डेंगू के चपेट में आ गए थे. 

शुभमन गिल के खेलने पर संदेह कायम
इसके बाद खबर आई थी कि गिल के प्लेटलेट्स में अचानक गिरावट देखने की वजह से उन्हें अस्पताल भर्ती करवाया गया. हालांकि, फिलहाल सब कुछ ठीक होने की वजह से गिल को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, लेकिन टूर्नामेंट में आगे के मैचों में उनके खेलने को लेकर संदेह की स्थिति अभी भी कायम है. भारत का वर्ल्ड कप में अगला मुकाबला 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ है. इसके बाद टीम इंडिया का सामना 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होना है. ऐसे में टीम की मजबूती के लिए शुभमन गिल के बदले किसे शामिल किया जाए इस पर चर्चा तेज हो गई है. 

इन तीन खिलाड़ियों के नाम पर तेज है चर्चा 
इस समय गिल के रिप्लेसमेंट के रूप में तीन खिलाड़ियों ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन का नाम काफी सुर्खियों में बना हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो गिल के रिप्लेसमेंट के रूप में इन्हीं तीनों खिलाड़ियों में से किसी एक को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

गायकवाड की कप्तानी में टीम बनी चैंपियन
अब सवाल आता है कि अगर इन तीनों में से किसी एक को चुनने की नौबत आती है, तो किसे चुना जाएगा. इस पूरे मुद्दे पर एक्सपर्ट की मानें, तो ऋतुराज गायकवाड़ इन तीनों खिलाड़ियों में गिल के रिप्लेसमेंट के प्रबल दावेदार होंगे. गायकवाड़ हाल ही में खेले गए एशियन गेम्स में टीम का नेतृत्व करके आए हैं और गायकवाड़ की कप्तानी में टीम चैंपियन भी बनी है. साथ ही गायकवाड़ का परफॉर्मेंस भी काफी शानदार रहा है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं गायकवाड़
इन सब के बजाय एशियन गेम्स से पहले गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दो मैचों में खेले चुके हैं. इनमें एक मैच में गायकवाड़ के बल्ले से हाफ सेंचुरी भी देखने को मिली थी. उन्होंने कुल 71 रनों की पारी खेली थी. यही कुछ प्वाइंट हैं, जो शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ की दावेदारी को मजबूत बनाती है. 

गिल की कमी हुई थी महसूस 
बता दें कि भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में शुभमन गिल की कमी स्पष्ट तौर पर महसूस हुई थी. गिल की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन सलामी बल्लेबाज के रूप में आए. इस दौरान वे अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे और दोनों सलामी बल्लेबाज जीरो के स्कोर पर आउट हो गए थे. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AFG: कुलदीप-अश्विन को अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने दी चुनौती, जानें क्या कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़