जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक की मौत की खबर निकली फेक, दोस्त ने ट्वीट कर दी जानकारी

आज सुबह-सुबह जैसे ही जिम्बाब्वे टीम के पूर्व कप्तान और 49 वर्षीय दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हीथ स्ट्रीक की मौत की खबर आई पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई. हालांकि, हीथ स्ट्रीक के पूर्व साथी खिलाड़ी हेनरी ओलंगा ने इस खबर को पूरी तरह से फेक बताया है. 

Written by - Aasif Khan | Last Updated : Sep 16, 2023, 06:52 PM IST
  • हेनरी ओलंगा ने ट्वीट कर दी जानकारी
  • हेनरी ओलंगा ने पुरानी ट्वीट की डिलीट
जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक की मौत की खबर निकली फेक, दोस्त ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्लीः आज सुबह-सुबह जैसे ही जिम्बाब्वे टीम के पूर्व कप्तान और 49 वर्षीय दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हीथ स्ट्रीक की मौत की खबर आई पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई. हालांकि, हीथ स्ट्रीक के पूर्व साथी खिलाड़ी हेनरी ओलंगा ने इस खबर को पूरी तरह से फेक बताया है. 

हेनरी ओलंगा ने ट्वीट कर दी जानकारी
हेनरी ओलंगा ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि अभी हीथ स्ट्रीक जिंदा हैं. हेनरी ओलंगा का कहना है कि हीथ स्ट्रीक अभी जिंदा हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद मुझे मैसेज करके दी है. 

हेनरी ओलंगा ने पुरानी ट्वीट की डिलीट 
गौरतलब है कि हेनरी ओलंगा ने ही पहले अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से यह दुखद खबर साझा कि थी कि हीथ स्ट्रीक से जुड़ी बुरी खबर सामने आई है. हीथ स्ट्रीक अब दूसरी दुनिया में चले गए हैं. जिम्बाब्वे क्रिकेट के इस महान खिलाड़ी की आत्मा को शांति मिले. आपके साथ खेलना मेरे लिए सम्मान की बात रही. वहीं, अब हेनरी ओलंगा ने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है और नए ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी है कि हीथ स्ट्रीक जिंदा हैं. 

साल 1993 में की थी करियर की शुरुआत 
गौरतलब है कि हीथ स्ट्रीक ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 1993 में की थी. इस दौरान उन्होंने अपना पहला वनडे मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला था. वहीं, साल 1993 के दिसंबर महीने में हीथ स्ट्रीक ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. 

साल 2005 में भारत के खिलाफ खेला आखिरी टेस्ट 
हीथ स्ट्रीक ने अपना आखिरी वनडे मैच अगस्त 2005 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. वहीं, आखिरी टेस्ट मैच भी साल 2005 में ही भारत के खिलाफ खेला था. हीथ स्ट्रीक ने कुल 65 टेस्ट और 189 वनडे मैचों में जिम्बाब्वे का नेतृत्व किया है. 

KKR के कोच रह चुके हैं हीथ स्ट्रीक
टेस्ट क्रिकेट में हीथ स्ट्रीक के नाम 1990 रन और वनडे मैच में 2943 रन दर्ज हैं. टेस्ट मैच में उन्होंने एक शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं, वनडे में हीथ स्ट्रीक के नाम 13 अर्धशतक दर्ज है. हीथ स्ट्रीक ने टेस्ट क्रिकेट में 216 विकेट, तो वनडे क्रिकेट में 239 विकेट चटकाए हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में हीथ स्ट्रीक कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच भी रह चुके हैं. 

ये भी पढ़ेंः बुमराह और कृष्णा की फिटनेस को लेकर कोच ने उठाए 'सवाल', कहा- वर्ल्ड कप से पहले...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़