ODI World Cup के लिए इस टीम ने घोषित की टीम, इन दिग्गजों की हुई वापसी

टीम के मुख्य कोच रयान कुक ने एक बयान में कहा, "इसे ध्यान में रखते हुए पैनल को पूरा भरोसा है कि हमने नीदरलैंड के क्रिकेटरों की एक मजबूत और संतुलित टीम का चयन किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2023, 05:48 PM IST
  • जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका
  • 2011 में नीदरलैंड ने खेला आखिरी वर्ल्ड कप
ODI World Cup के लिए इस टीम ने घोषित की टीम, इन दिग्गजों की हुई वापसी

नई दिल्लीः भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 के लिए नीदरलैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें वान डेर मर्व, कॉलिन एकरमैन और पॉल वान मीकेरेन की अनुभवी तिकड़ी भी शामिल है. इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं के कारण जब नीदरलैंड ने इस साल की शुरुआत में विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट में उपविजेता बनकर इस साल के विश्व कप के लिए अपनी जगह पक्की की तो ये तीनों खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे.

कोच ने अन्य टीमों को दी चेतावनी
टीम के मुख्य कोच रयान कुक ने एक बयान में कहा, "इसे ध्यान में रखते हुए पैनल को पूरा भरोसा है कि हमने नीदरलैंड के क्रिकेटरों की एक मजबूत और संतुलित टीम का चयन किया है. हमारे पास युवाओं और अनुभव का एक रोमांचक मिश्रण है. नीदरलैंड ने स्कॉटलैंड और दो बार के विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर वर्ल्ड कप के लिए अपना स्थान हासिल किया.

2011 में खेला था विश्वकप
नीदरलैंड ने आखिरी बार 50 ओवरों का विश्व कप 2011 में खेला था. जिसकी मेजबानी भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका ने की थी. टी20 प्रारूप में नीदरलैंड ने पांच विश्व कप में भाग लिया है. आखिरी बार 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेला था और वेस्टइंडीज और यूएसए में 2024 सीरीज के लिए अपनी योग्यता हासिल की.

नीदरलैंड की टीम: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओ'डोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरु, पॉल वान मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, वान डेर मर्व, लोगान वान बीक, आर्यन दत्त, रयान क्लेन, वेस्ले बर्रेसी, साकिब जुल्फिकार, शारिज़ अहमद, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़