IND vs PAK: मैच से पहले पाकिस्तानी गेंदबाज ने की 'हिमाकत', रोहित-गिल ने दिया जवाब

एशिया कप के ग्रुप स्टेज मैच में शाह ने भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था. इस युवा गेंदबाज के नाम तीन विकेट भी आए और भारत को 266 रन पर ऑलआउट करने में अहम भूमिका निभाई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 10, 2023, 04:18 PM IST
IND vs PAK: मैच से पहले पाकिस्तानी गेंदबाज ने की 'हिमाकत', रोहित-गिल ने दिया जवाब

नई दिल्लीः एशिया कप 2023 के सुपर-4 का सबसे बड़ा मुकाबला आज भारत-पाकिस्तान के बीच श्रीलंका के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में रोहित शर्मा और शुभमन गिल का खतरनाक रूप दिखा. दोनों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को आंड़े हाथों लिया. दरअसल, दाएं हाथ के उभरते तेज गेंदबाज नसीम शाह ने कहा कि उन्हें पता है कि एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले सुपर फोर मुकाबले को पूरी दुनिया देख रही होगी.

एशिया कप के ग्रुप स्टेज मैच में शाह ने भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था. इस युवा गेंदबाज के नाम तीन विकेट भी आए और भारत को 266 रन पर ऑलआउट करने में अहम भूमिका निभाई. पाकिस्तान की टीम में शाहीन शाह आफरीदी और हारिस रऊफ के साथ, नसीम शाह ने खुद को एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में स्थापित किया है.

नसीम शाह मे मैच से पहले कहा, "जैसे-जैसे उम्मीदें बढ़ती हैं, आपको और भी अधिक मेहनत करने की जरूरत होती है, क्योंकि दबाव बढ़ता है. हमने हाल ही में श्रीलंका का दौरा किया और यहां अफगानिस्तान के खिलाफ एक श्रृंखला खेली. इसलिए, हम परिस्थितियों के आदी हैं. पूरी दुनिया इस मैच को देखेगी और लोग इसे सबसे बड़ा मैच कहते हैं.

रोहित-गिल ने दिखाया आईना
रोहित-गिल जब बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो उन्होंने शुरू से ही पाकिस्तानी गेंदबाजों को निशाने पर लिया. शादाब के तो एक ही ओवर में रोहित ने 19 रन जड़ दिए. दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई. 

जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़