MI vs RR: मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को बर्थडे पर दिया विजयी तोहफा, मिली सीजन की पहली जीत

MI vs RR: मुंबई इंडियंस ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल मैच में कप्तान रोहित शर्मा को बर्थडे पर जीत का गिफ्ट दिया. यह इस सीजन की मुंबई इंडियंस की पहली जीत रही.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 30, 2022, 11:37 PM IST
  • राजस्थान रॉयल्स ने दिया 159 रन का लक्ष्य
  • RR के लिए बटलर ने बनाए सर्वाधिक 67 रन
MI vs RR: मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को बर्थडे पर दिया विजयी तोहफा, मिली सीजन की पहली जीत

नई दिल्लीः MI vs RR: मुंबई इंडियंस ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल मैच में कप्तान रोहित शर्मा को बर्थडे पर जीत का गिफ्ट दिया. यह इस सीजन की मुंबई इंडियंस की पहली जीत रही. मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया.

जीत की नींव सूर्यकुमार यादव ने रखी. उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया, लेकिन वह 39 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हो गए. तिलक वर्मा ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन वह भी 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा (2 रन) सस्ते में आउट हो गए. ईशान किशन (26 रन) भी शुरुआत में कुछ शॉट लगाकर चलते बने. कीरोन पोलार्ड (10 रन) फिर नाकाम हुए. आखिर में टिम डेविड (20 रन ) और डेनियल सैम्स (6 रन) ने जीत दिलाई.

RR के लिए बटलर ने बनाए सर्वाधिक 67 रन
इससे पहले शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर के 52 गेंद में 67 रन की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ छह विकेट पर 158 रन बनाये. 

हालांकि, शुरुआत में बटलर चिर परिचित अंदाज में नहीं दिखे लेकिन ऑफ स्पिनर रितिक शौकीन को लगातार चार छक्के जड़कर उन्होंने रनगति को बढ़ाया. वह 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर डीप में कैच देकर आउट हो गए. 

पिछले मैचों में किफायती गेंदबाजी करने वाले शौकीन ने तीन ओवर में 47 रन दे डाले, जिसमें छह छक्के शामिल थे. अब तक नौ मैचों में 566 रन बना चुके बटलर का स्ट्राइक रेट 155 प्लस और औसत 70 से ऊपर का है. 

कुमार कार्तिकेय ने की अच्छी गेंदबाजी
मुंबई के गेंदबाजों ने आज बेहतर प्रदर्शन किया और अपना पहला मैच खेल रहे कुमार कार्तिकेय ने काफी प्रभावी स्पैल डाला. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिये. उन्होंने 20वें ओवर में सिर्फ तीन रन दिये. 

कार्तिकेय ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया. उन्होंने रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को पवेलियन भेजा जो शौकीन को दो छक्के जड़ चुके थे. कार्तिकेय ने 24 गेंदों में सिर्फ एक चौका दिया जो उनकी काफी प्रभावित करने वाला प्रदर्शन है. 

रॉयल्स के लिये बटलर के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. रविचंद्रन अश्विन ने आखिर में नौ गेंदों में 21 रन बनाए.

यह भी पढ़िएः महेंद्र सिंह धोनी के कप्तान बनने के बाद भी क्यों नहीं बदलेगी चेन्नई सुपरकिंग्स की किस्मत, जानिए 5 वजहें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़