क्रिकेट छोड़ अब इस फील्ड में उतरे महेंद्र सिंह धोनी, सोशल मीडिया पर दी फैंस को जानकारी

महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. अगर धोनी के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो धोनी ने कुल 538 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 44.96 की औसत से 21834 रन बनाए हैं. इनमें उन्होंने 16 शतक और 108 अर्धशतक जड़े हैं. हालांकि, धोनी अभी भी आईपीएल में खेल रहे हैं और चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व कर रहे हैं. साल 2023 में खेले जाने वाले आईपीएल में धोनी एक बार फिर मैदान में उतरेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2023, 09:15 AM IST
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं महेंद्र सिंह धोनी
  • आईपीएल में खेल रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी
क्रिकेट छोड़ अब इस फील्ड में उतरे महेंद्र सिंह धोनी, सोशल मीडिया पर दी फैंस को जानकारी

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक नया लुक सामने आया है. इस दिग्गज ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकांउट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें पूर्व कप्तान खेती करते हुए दिखाई दे रहे हैं. शेयर किए गए वीडियो में धोनी ट्रेक्टर से खेत की जुताई करते नजर आ रहे हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं महेंद्र सिंह धोनी
बता दें कि धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं और संन्यास के बाद पूर्व कप्तान को ज्यादातर समय उनके फॉर्म हाउस में देखा गया है, लेकिन इस वायरल वीडियो में धोनी का एक नया ही रूप दिखाई दिया है. आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह से पूर्व कप्तान ट्रैक्टर चलाकर पूरे खेत की जुताई कर रहे हैं. आमतौर पर धोनी बाइक के बहुत शौकीन हैं और कई बार इन्हें बाइक्स चलाते दिखा गया है.  

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781)

महेंद्र सिंह धोनी ने शेयर की वीडियो
अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर करते हुए धोनी ने लिखा, कुछ नया सीखकर बहुत अच्छा लगा लेकिन यह काम पूरा करने में बहुत लंबा समय लगा. धोनी द्वारा साझा किए इस वीडियो को बहुत पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो पर अभी तक करीब 14 लाख से ज्यादा लाइक तो करीब 45 हजार से ज्यादा लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं.

लंबे समय बाद शेयर किया पोस्ट
बता दें कि पूर्व कप्तान सोशल मीडिया पर बहुत ही कम एक्टिव रहते हैं. इससे पहले उन्होंने 8 जनवरी 2021 को एक वीडियो शेयर की थी, वो भी वीडियो उनके फॉर्महाउस की थी. ऐसे में जब यह वीडियो शेयर किया गया तो फैंस को काफी पसंद आया.

आईपीएल में खेल रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी
गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. अगर धोनी के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो धोनी ने कुल 538 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 44.96 की औसत से 21834 रन बनाए हैं. इनमें उन्होंने 16 शतक और 108 अर्धशतक जड़े हैं. हालांकि, धोनी अभी भी आईपीएल में खेल रहे हैं और चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व कर रहे हैं. साल 2023 में खेले जाने वाले आईपीएल में धोनी एक बार फिर मैदान में उतरेंगे.

ये भी पढ़ेंः Ind vs Aus: रोहित शर्मा ने लॉक की प्लेइंग 11! जानिए केएस भरत और ईशान किशन में से किसे मिलेगी जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़