IPL 2023 में खत्म हो जाएगी धोनी की विरासत, जानें क्यों मैथ्यू हेडेन ने की ऐसी भविष्यवाणी

IPL 2023: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का कहना है कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का जश्न शानदार तरीके से मनायेगा क्योंकि उनके करिश्माई कप्तान एमएस धोनी फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग में बतौर खिलाड़ी आखिरी बार खेलेंगे.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 11, 2023, 09:32 AM IST
  • आईपीएल में आखिरी बार खेलते नजर आएंगे धोनी
  • चेपॉक में फेयरवेल मैच खेलेंगे धोनी
IPL 2023 में खत्म हो जाएगी धोनी की विरासत, जानें क्यों मैथ्यू हेडेन ने की ऐसी भविष्यवाणी

IPL 2023: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज होने में अब बस कुछ ही हफ्तों का समय रह गया है और इस टूर्नामेंट के खिताबी फाइनल में सबसे ज्यादा बार जगह बनाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपनी तैयारियां भी तेज कर दी हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी कैम्प का हिस्सा बनकर तैयारियों में जुटे हुए हैं और एक आखिरी बार मैदान पर सीएसके की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.

आईपीएल में आखिरी बार खेलते नजर आएंगे धोनी

इस बीच सीएसके के पूर्व सलामी बल्लेबाज और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी मैथ्यू हेडेन ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि इस साल धोनी की विरासत खत्म हो जाएगी. हेडेन का मानना है कि धोनी इस सीजन आखिरी बार बतौर खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के लिये खेलते हुए नजर आएंगे जिसकी वजग से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम उन्हें जीत के साथ फेयरवेल देने की कोशिश करती नजर आएगी.

फिर से टीम को बनाएंगे महेंद्र सिंह धोनी

उल्लेखनीय है कि पूर्व भारतीय कप्तान धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आईपीएल के पहले सीजन 2008 से ही जुड़े हुए हैं और अपनी कप्तानी में 4 खिताब दिला चुके हैं.

‘स्टार स्पोर्ट्स’ से बात करते हुए हेडेन ने कहा, ‘देखिये सीएसके सफलता के लिए अपने अलग और विशेष तरीके ढूंढने में सफल रही है. उनका दो साल टूर्नामेंट से बाहर रहना दुर्भाग्यपूर्ण रहा लेकिन इसके बाद उन्होंने वापसी करते हुए आईपीएल जीता जबकि इसकी उम्मीद नहीं थी. एम एसी धोनी का टीम को फिर से मजबूत करने, सुधार करने और इसके बिलकुल अलग ‘लुक’ देने का एक तरीका है, हालांकि टीम का अपने कुछ खिलाड़ियों पर भरोसा करने का ‘टैग’ लगा हुआ था क्योंकि उसने अपने ज्यादातर खिलाड़ियों को बरकरार रखा था.’

एमएस धोनी के लिये बेहद खास रहेगा ये साल

हेडन ने आगे बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि यह साल एमएस धोनी के लिये कुछ खास रहेगा और वे इसका जश्न शानदार तरीके से मनायेंगे. मुझे लगता है कि यह एमएसी धोनी की विरासत का अंत होगा और वह अपने प्रशंसकों के लिए ‘स्टाइल’ से जाना चाहेंगे और प्रशंसक भी उन्हें ‘स्टाइल’ से समापन करते हुए देखना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि धोनी का यह आईपीएल में बतौर खिलाड़ी अंतिम अभियान होगा.

चेपॉक में फेयरवेल मैच खेलेंगे धोनी

आईपीएल का आगामी चरण 31 मार्च से शुरू होगा. हेडन ने चेपक स्टेडियम में सीएसके की वापसी पर कहा, ‘2023 में आईपीएल शुरू होगा और पूरे भारत में कोविड-19 के बाद सभी स्टेडियमों में मैच खेले जायेंगे. यह शानदार होगा, समर्थकों की ‘येलो आर्मी’ (पीले रंग की टीशर्ट पहने) चेपॉक स्टेडियम में दिखेगी. और उनके कप्तान एमएस धोनी यकीनन अंतिम बार चेपक स्टेडियम में अपने प्रशंसकों को ‘गुडबाय’ कहेंगे. यह उन क्षणों में से एक होगा जिसे भुलाया नहीं जा सकेगा. आप सोच भी नहीं सकते, वे कितनी संख्या में स्टेडियम में पहुंचेंगे.’

भारतीय टीम की अगुआई करते हुए धोनी देश को दो विश्व कप दिला चुके हैं, उन्होंने अगस्त 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS,4th Test: ‘अगर थोड़ा भाग्य साथ देता तो..’, करियर का पहला शतक ठोकने के बाद भी संतुष्ट नहीं हैं कैमरुन ग्रीन

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़