धोनी के चहेते खिलाड़ी को मिली सेना में अहम पद पर नियुक्ति, वर्ल्डकप में भी परचम लहराने का मौका

सभी एक्सपर्ट्स और कयासों को गलत साबित करते हुए दासुन शनाका की कप्तानी में श्रीलंका ने ऐतिहासिक काम किया और फाइनल में पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को शिकस्त देकर एशिया का किंग बन गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2022, 07:40 PM IST
  • सार्जेंट के पद पर हुई तीक्ष्णा की नियुक्ति
  • एशिया कप में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम
धोनी के चहेते खिलाड़ी को मिली सेना में अहम पद पर नियुक्ति, वर्ल्डकप में भी परचम लहराने का मौका

नई दिल्ली: एशिया कप के 15 वें संस्करण में सभी एक्सपर्ट्स और कयासों को गलत साबित करते हुए दासुन शनाका की कप्तानी में श्रीलंका ने ऐतिहासिक काम किया और फाइनल में पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को शिकस्त देकर एशिया का किंग बन गया. श्रीलंका की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले महीष तीक्ष्णा को श्रीलंका की सेना ने बड़ा उपहार दिया. 

महीष तीक्ष्णा को श्रीलंका का मिस्ट्री स्पिनर माना जाता है. उन्होंने कम उम्र में ही अपनी काबिलियत से दुनिया को प्रभावित किया है. तीक्ष्णा आईपीएल में एमएस धोनी की टीम CSK के लिए खेलते हैं. 

सार्जेंट के पद पर हुई तीक्ष्णा की नियुक्ति

महीष तीक्ष्णा को लेफ्टिनेंट जनरल विकम लियानागे द्वारा श्रीलंकाई सेना में सार्जेंट के पद पर पदोन्नत किया गया है. महीष तीक्ष्णा को अगले साल जनवरी में खेली जाने वाली SA20 लीग के लिए जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स द्वारा चुना गया है. 22-वर्षीय क्रिकेटर को खेल के क्षेत्र में बेहतरीन उपलब्धियों के आधार पर ये इनाम मिला. 

तीक्ष्णा का इंटरनेशनल करियर

महीष तीक्ष्णा ने अब तक श्रीलंका के लिए 2 टेस्ट, 9 वनडे और 24 T20 मैच खेले हैं, जिसमें क्रमशः 5, 10 और 22 विकेट चटकाएं है. ओवरऑल वहीं T20 क्रिकेट में 73 मैचों में 80 विकेट लिए हैं. 22 वर्षीय स्पिनर इस समय आगामी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए तैयारी कर रहे हैं. 

एशिया की चैंपियन टीम श्रीलंका अपने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 अभियान की शुरुआत 16 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ करेगी, जिसके बाद उनका सामना 18 अक्टूबर को यूएई से होगा. 

ये गजब संयोग ही है कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान जैसी धुरंधर टीमों को रौंदने वाली लंकाई टीम सुपर 12 में क्वालीफाई तक नहीं कर सकी. उसे राउंड ऑफ 16 के मैच में खुद को पहले साबित करना होगा, तभी उसे टी20 वर्ल्डकप के सुपर 12 में जगह मिलेगी. 

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट में CBI की टिप्पणी, राडिया टेप की जांच में कुछ नहीं मिला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़