MI vs GT, IPL 2023: सूर्यकुमार की पारी गुजरात पर पड़ी भारी, जीत के साथ मुश्किल की पंजाब, आरसीबी, हैदराबाद की राह

MI vs GT, IPL 2023: सूर्यकुमार यादव की 49 गेंद में नाबाद 103 रन की आतिशी पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में शुक्रवार को यहां गुजरात टाइटंस को 27 रन से शिकस्त दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 13, 2023, 09:59 AM IST
  • तीसरे स्थान पर मुंबई ने की स्थिति मजबूत
  • काफी साबित नहीं हुआ राशिद का ऑलराउंड खेल
MI vs GT, IPL 2023: सूर्यकुमार की पारी गुजरात पर पड़ी भारी, जीत के साथ मुश्किल की पंजाब, आरसीबी, हैदराबाद की राह

MI vs GT, IPL 2023: सूर्यकुमार यादव की 49 गेंद में नाबाद 103 रन की आतिशी पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में शुक्रवार को यहां गुजरात टाइटंस को 27 रन से शिकस्त दी. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 218 रन बनाने के बाद गुजरात की पारी को आठ विकेट पर 191 रन पर रोक दिया.

तीसरे स्थान पर मुंबई ने की स्थिति मजबूत

इस जीत के बाद मुंबई की टीम 12 मैच में सात जीत से 14 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गयी. गुजरात की टीम इतने ही मैच में 16 अंक के साथ शीर्ष पर है.  

काफी साबित नहीं हुआ राशिद का ऑलराउंड खेल

गुजरात के लिए राशिद खान का हरफनमौला खेल जीत दिलाने के लिए काफी साबित नहीं हुआ. उन्होंने चार ओवर में 30 रन देकर चार विकेट लेने के बाद  32 गेंद में 10 छक्के और तीन चौके की मदद से नाबाद 79 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. राशिद ने नौवें विकेट के लिए जोसेफ (12 गेंद में सात रन) के साथ 40 गेंद में 88 रन की अटूट साझेदारी की. उनके अलावा डेविड मिलर (26 गेंद में 41) और विजय शंकर (14 गेंद में 29 रन) ही बल्ले से कुछ योगदान दे सके.

मुंबई के गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी

मुंबई के लिए आकाश मधवाल ने 31 रन देकर तीन विकेट लिये. पीयूष चावला और कुमार कार्तिकेय को दो-दो जबकि जेसन बेहरनडोर्फ को एक सफलता मिली.

सूर्यकुमार ने लगाया आईपीएल का पहला शतक

सूर्यकुमार ने मैच की आखिरी गेंद पर अल्जारी जोसेफ के खिलाफ छक्का जड़कर आईपीएल में अपना पहला शतक पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में मैदान के चारों ओर 11 चौके और छह छक्के जड़े. ‘मिस्टर 360 डिग्री’ बल्लेबाज ने इस दौरान दो अर्धशतकीय साझेदारी की.

उन्होंने विष्णु विनोद (20 गेंद में 30 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 42 गेंद में 62 रन की साझेदारी करने के बाद छठे विकेट के लिए कैमरून ग्रीन के साथ 18 गेंद में 54 रन की अटूट साझेदारी की. इसमें ग्रीन का योगदान तीन गेंद महज तीन रन का था. टीम को इशान किशन (20 गेंद में 31 रन), रोहित शर्मा (18 गेंद में 29 रन) और विष्णु ने भी बल्ले से अच्छा योगदान दिया.

मधवाल ने पावरप्ले में दिलाई शानदार शुरुआत

लक्ष्य का बचाव करते हुए मधवाल ने रिद्धिमान साहा (पांच गेंद में दो रन), और शुभमन गिल (नौ गेंद में छह रन) जबकि जेसन बेहरेनडोर्फ ने कप्तान हार्दिक पंड्या (तीन गेंद में चार रन) का विकेट चटकाकर मुंबई को शानदार शुरुआत दिलाई. इस बीच विजय शंकर ने इन दोनों गेंदबाजों के खिलाफ छह चौके जड़कर रन गति को बनाए रखा. 

55 रन पर मुंबई ने खो दिये थे 5 विकेट

पावरप्ले में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 48 रन था. अगले ओवर में पीयूष चावला ने अपनी पहली गेंद पर ही विजय शंकर को बोल्ड किया , फिर आठवें ओवर में कुमार कार्तिकेय ने भी अपनी गेंदबाजी का आगाज  अभिनव मनोहर (तीन गेंद में दो रन) को बोल्ड कर किया. इससे 55 रन तक गुजरात की आधी टीम पवेलियन लौट गयी. इसके बाद डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ने पारी को संवारने पर ध्यान दिया. मिलर ने नौवें ओवर में चावला के खिलाफ छक्का और दो चौके जड़े. उन्होंने 12वें ओवर में मधवाल के खिलाफ अपनी पारी का दूसरा छक्का लगाकर टीम के रनों का शतक पूरा किया लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर LBW हो गये.

तेवतिया का विकेट लेकर तोड़ी उम्मीदें

अगली ही गेंद पर चावला ने तेवतिया को अपनी फिरकी में फंसाकर गुजरात की सारी उम्मीदें तोड़ दी. 14वें ओवर में टीम कार्तिकेय ने नूर अहमद (तीन गेंद में एक रन) को आउट किया. इस समय टीम का स्कोर आठ विकेट पर 103 रन था. राशिद खान ने इसके बाद कार्तिकेय खिलाफ दो और बेहरनडोर्फ के खिलाफ एक छक्का लगाया. उन्होंने 17वें ओवर में जोर्डन के खिलाफ दो चौके और एक छक्का लगाकर टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया.

राशिद की पारी से बच गया नेट रन रेट

उन्होंने 18वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये कैमरून ग्रीन के खिलाफ दो छक्के लगाकर 21 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने इसके बाद आखिरी दो ओवरों में चार छक्के जड़कर हार के अंतर को कम किया.

इसे भी पढ़ें- सपने के बेहद करीब हैं IPL के फिनिशर राहुल तेवतिया! खुद किया ये हैरतंगेज खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़