क्रिकेट से संन्यास को लेकर मार्कस स्टोइनिस ने किया बड़ा ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप में...

स्टोइनिस को एकदिवसीय टीम से बाहर करने का निर्णय कोई आश्चर्य की बात नहीं थी, क्योंकि अहमदाबाद में एकदिवसीय विश्व कप फाइनल के लिए अंतिम एकादश में चयन न होने से पहले भी कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड्स और चयनकर्ता जॉर्ज बेली के साथ कई महीनों से चर्चा चल रही थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2024, 07:19 PM IST
  • जानें क्या बोले स्टोइनिस
  • वार्नर ने लिया है संन्यास
क्रिकेट से संन्यास को लेकर मार्कस स्टोइनिस ने किया बड़ा ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप में...

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने अपने आईपीएल क्लब लखनऊ से संबद्ध डरबन के सुपरजायंट्स के लिए एसए20 में खेलने के लिए हस्ताक्षर किए हैं और यह स्पष्ट कर दिया है कि वह एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय टीम से बाहर किए जाने के बावजूद टी20 विश्व कप अभियान के लिए उम्मीद है.

संन्यास की चल रही थी चर्चा
स्टोइनिस को एकदिवसीय टीम से बाहर करने का निर्णय कोई आश्चर्य की बात नहीं थी, क्योंकि अहमदाबाद में एकदिवसीय विश्व कप फाइनल के लिए अंतिम एकादश में चयन न होने से पहले भी कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड्स और चयनकर्ता जॉर्ज बेली के साथ कई महीनों से चर्चा चल रही थी. स्टोइनिस ने सराहनीय खेल भावना का प्रदर्शन करते हुए, विश्व कप के बाद कोर को बनाए रखने और नई प्रतिभा को पेश करने के बीच संतुलन की आवश्यकता को पहचानते हुए, एरोन हार्डी को शामिल करने का समर्थन किया.

जानें क्या बोले स्टोइनिस
ईएसपीएनक्रिकइंफो ने उनके हवाले से कहा, "पिछले चार से छह महीनों में एंड्रयू मैकडोनाल्ड्स के साथ मेरी कुछ बातचीत हुई थी." "जॉर्ज से भी बात की. चयन के संदर्भ में, हार्डी के आने के तथ्य के संदर्भ में, मुझे लगता है कि यह शानदार है. मुझे लगता है कि विश्व कप के बाद यह पूरी तरह से समझ में आता है. कोर रखने और नए लोगों के बीच संतुलन की जरूरत है. अगला टूर्नामेंट जिसका वे इंतजार कर रहे हैं वह चैंपियंस ट्रॉफी है, जो 18 महीने दूर है.''

"मेरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट या इस तरह की किसी भी चीज़ से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है. मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से समझ में आता है. वह (हार्डी) शानदार खेल रहा है. उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी सामने आने की जरूरत है जिसके लिए मुझे लगता है कि वह तैयार है. मैं अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ के लिए खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका जाऊंगा, जहां क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पूरे समय से संपर्क में है. इसलिए मुझे लगता है कि ईमानदारी से कहूं तो यह सब समझ में आता है.''

स्टोइनिस वर्तमान में मेलबर्न स्टार्स (बीबीएल में) के साथ हैं और उनकी टीम फाइनल खेलने की कगार पर है. फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए स्टार्स के पास 13 और 15 जनवरी को दो और होम और अवे मैच हैं जो 19 से 24 जनवरी तक खेले जाएंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़