Video: मैच खत्म होने के साथ मैदान पर भिड़े कोहली-गंभीर, लड़ाई के बाद अब बीसीसीआई ने की बड़ी कार्रवाई

Gambhir-Kohli Fight video: लखनऊ के श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार को खेले गए आईपीएल मैच में जहां आरसीबी के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई तो वहीं पर फैन्स को भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच एक बार फिर से हुई बड़ी लड़ाई देखने को मिली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2023, 08:45 AM IST
  • मैच के बाद मैदान पर भिड़े कोहली-गंभीर
  • पहले भी हुई है गंभीर-कोहली की लड़ाई
Video: मैच खत्म होने के साथ मैदान पर भिड़े कोहली-गंभीर, लड़ाई के बाद अब बीसीसीआई ने की बड़ी कार्रवाई

Gambhir-Kohli Fight video: लखनऊ के श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार को खेले गए आईपीएल मैच में जहां आरसीबी के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई तो वहीं पर फैन्स को भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच एक बार फिर से हुई बड़ी लड़ाई देखने को मिली.

आरसीबी की टीम ने लखनऊ को 18 रन से हराकर लीग में अपनी पांचवी जीत हासिल की. इस जीत से बैंगलोर के भी दस अंक हो गए हैं और वह बेहतर नेट रन रेट से पांचवें स्थान पर पहुंच गया है, जबकि लखनऊ तीसरे स्थान पर खिसक गया है, लेकिन अभी भी उसके दस अंक हैं.

मैच के बाद मैदान पर भिड़े कोहली-गंभीर

हालांकि मैच खत्म होने के बाद भी मैदान पर काफी हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला जिसके चलते अब बीसीसीआई ने लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर और आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली पर बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल मैच के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स के बल्लेबाज काइल मेयर्स और विराट कोहली बात करते हुए नजर आ रहे थे तभी गौतम गंभीर वहां पर आये और मेयर्स को हटाते हुए नजर आये.

इसके बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मैदान पर ही तीखी बहस होती नजर आई. इससे पहले भी जब मैच में आखिरी ओवर्स चल रहे थे तो उस वक्त नवीन उल हक को लेकर विराट कोहली और अमित मिश्रा में भी गहमा-गहमी होती नजर आई थी.

बीसीसीआई ने गंभीर-कोहली के साथ नवीन पर भी की कार्रवाई

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं बीसीसीआई ने विराट कोहली और गौतम गंभीर पर आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ने के लिए 100 प्रतिशत मैच फीस काट ली है.

वहीं अफगानिस्तान के गेंदबाज नवीन उल हक पर भी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. बीसीसीआई की ओर से जारी किये गये बयान के अनुसार गंभीर और कोहली को आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.21 के लेवल 2 के तहत दोषी पाया गया है तो वहीं पर अफगान पेसर को लेवल के तहत दोषी करार दिया गया. तीनों ने अपनी गलती मान ली है और खुद पर लगाये गये फाइन को स्वीकार कर लिया है. इसके चलते अब उन पर आगे कार्रवाई नहीं होगी.

पहले भी हुई है गंभीर-कोहली की लड़ाई

गौरतलब है कि गंभीर और कोहली के बीच की गहमागहमी पहली बार नहीं देखने को मिली है. इससे पहले जब लखनऊ की टीम चिन्नास्वामी पहुंची थी और जीत हासिल की थी तो गंभीर ने फैन्स की तरफ देखकर चुप रहने का इशारा किया और खुशी मनाई थी. विराट ने उसी का बदला लेते हुए सोमवार को मिली टीम की जीत के बाद वही इशारा किया.

साल 2013 में आरसीबी और केकेआर के मैच के दौरान भी कोहली-गंभीर के बीच लड़ाई देखने को मिली थी, हालांकि सोमवार को दोनों के बीच जब भिड़ंत हुई तो डुप्लेसिस और राहुल को दोनों के बीच आकर अलग करना पड़ा.

गेंदबाजों के नाम रहा मैच

मैच की बात करें तो जोश हेजलवुड और कर्ण शर्मा ने सुस्त पिच पर शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन में एक-एक विकेट लिया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 126 रनों का मामूली बचाव करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हरा दिया.

इन दोनों के अलावा, मोहम्मद सिराज, ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लेकर बैंगलोर को 19.5 ओवर में 108 रन पर आउट कर दिया.

इसे भी पढ़ें- WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया को लगा दोहरा झटका, ये दो खिलाड़ी हुए चोटिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़