LSG vs MI: लखनऊ की जीत से खुश हुई चेन्नई, जानें कैसा है मुंबई की हार के बाद प्लेऑफ का समीकरण

IPL playoff Scenario: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) का 16वां सीजन अभी जारी है जिसके 63 मैच पूरे हो चुके हैं लेकिन रोमांच का स्तर बढ़े ही जा रहा है. हाल ये है कि 63 मैच खेले जाने के बाद भी अब तक सिर्फ एक ही टीम प्लेऑफ में जगह पक्की कर सकी है तो वहीं पर 7 टीमें 3 स्लॉट के लिए अभी भी लड़ रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2023, 09:19 AM IST
  • लखनऊ की जीत से बढ़ी चेन्नई की उम्मीद
  • हार से लगभग बाहर हुई राजस्थान,कोलकाता, हैदराबाद
LSG vs MI: लखनऊ की जीत से खुश हुई चेन्नई, जानें कैसा है मुंबई की हार के बाद प्लेऑफ का समीकरण

IPL playoff Scenario: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) का 16वां सीजन अभी जारी है जिसके 63 मैच पूरे हो चुके हैं लेकिन रोमांच का स्तर बढ़े ही जा रहा है. हाल ये है कि 63 मैच खेले जाने के बाद भी अब तक सिर्फ एक ही टीम प्लेऑफ में जगह पक्की कर सकी है तो वहीं पर 7 टीमें 3 स्लॉट के लिए अभी भी लड़ रही हैं.

प्लेऑफ से पहले बचे हैं सिर्फ 8 लीग मैच

लीग स्टेज में अभी 8 मैच खेले जाने हैं और हर मैच के साथ प्लेऑफ का ये समीकरण लगातार रोमांचक होता जाएगा. श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेले गये लीग के 63वें मैच में मुंबई इंडियंस को लखनऊ ने आखिरी ओवर के रोमांच में जीतकर प्लेऑफ की रेस को और भी ज्यादा रोमांचक बना दिया है.

लखनऊ की जीत से चेन्नई सुपर किंग्स को हुआ फायदा

जहां इस जीत के साथ ही लखनऊ की टीम ने 15 अंक बटोर लिए हैं और अब अंकतालिका में तीसरे पायदान पर पहुंच गया है. वहीं मुंबई इंडियंस हार के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गई है और उसके लिए समीकरण एकदम सीधा बना हुआ है. मुंबई इंडियंस को अपना आखिरी मैच वानखेड़े के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के खिलाफ खेलना है, जिसके लिए यह कहना गलत नहीं होगा कि वो इस सीजन हर टीम को 2 अंक बांट रहा है. अगर मुंबई इस मैच में जीत हासिल कर लेती है तो 16 अंक के साथ अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी.

पंजाब और आरसीबी के पास भी है 16 अंक लेने का मौका

वहीं पंजाब किंग्स की टीम को भी अभी 2 मैच खेलने हैं और वो भी दिल्ली और राजस्थान के खिलाफ जीत हासिल कर 16 अंक तक पहुंच सकती है और यही हाल आरसीबी की टीम का भी है जिसे अपने आखिरी के 2 मैच आरसीबी और गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने हैं जिसमें जीत हासिल कर वो भी 16 अंक तक पहुंच सकती है.

अगर जीती लखनऊ-सीएसके तो पहली बार होगा ये कारनामा

अगर ऐसा होता है तो सीएसके और लखनऊ दोनों के लिए मुश्किलें हो जाएंगी. ऐसे में लखनऊ की टीम जिसे अपना आखिरी मैच कोलकाता से खेलना है और सीएसके जिसे अपना आखिरी मैच दिल्ली से खेलना है, दोनों ही जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह पक्की करने की कोशिश करेंगी और अगर ऐसा होता है तो पहली बार होगा की टीमें 16 अंक हासिल करने के बाद भी प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएंगी.

इसे भी पढ़ें- LSG vs MI: हद से ज्यादा रोमांचक हुई प्लेऑफ की रेस, आखिरी ओवर के रोमांच में लखनऊ ने मुंबई को पीटा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़