लीजेंडस लीग क्रिकेट में वापस लौटेंगे ये रिटायर्ड खिलाड़ी, सहवाग समेत इन दिग्गजों ने भरी हामी

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को मैदान पर उतरकर फिर से खेलते देखने का इच्छा को पूरी करने वाली टी20 लीग एलएलसी (लीजेंडस लीग क्रिकेट) ने दूसरे सीजन का ऐलान कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2022, 03:22 PM IST
  • पहली बार एलएलसी का हिस्सा बनेंगे श्रीसंत
  • 20 सितंबर से खेला जायेगा दूसरा सीजन
लीजेंडस लीग क्रिकेट में वापस लौटेंगे ये रिटायर्ड खिलाड़ी, सहवाग समेत इन दिग्गजों ने भरी हामी

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को मैदान पर उतरकर फिर से खेलते देखने का इच्छा को पूरी करने वाली टी20 लीग एलएलसी (लीजेंडस लीग क्रिकेट) ने दूसरे सीजन का ऐलान कर दिया है. जनवरी 2022 में आयोजित की गई इस लीग में भारत समेत कई देशों के खिलाड़ी खेलते नजर आये थे और इसे दर्शकों की ओर से ढेर सारा प्यार भी मिला था. पहले सीजन की सफलता को देखते हुए अब इस टूर्नामेंट के आयोजकों ने 20 सितंबर से इसका दूसरा सीजन आयोजित कराने का फैसला किया है.

दूसरे सीजन के आयोजन के साथ ही वीरेंदर सहवाग, इरफान पठान, युसुफ पठान, मुथैया मुरलीथरन, मोंटी पानेसर, प्रवीण तांबे, नमन ओझा, एस बद्रीनाथ, स्टुअर्ट बिन्नी, मिस्बाह उल हक और असगर अफगान जैसे खिलाड़ियों ने वापसी का ऐलान कर दिया है. तो वहीं पर कोच्चि एक्सप्रेस के नाम से मशहूर एस श्रीसंत भी पहली बार इस लीग में खेलते नजर आयेंगे.

पहली बार एलएलसी का हिस्सा बनेंगे श्रीसंत 

भारत के लिये दो बार विश्वकप जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके श्रीसंत ने कहा कि मैं मैदान पर वापसी करने को लेकर काफी उत्साहित हूं. खासतौर से उन दिग्गजों के साथ जिन्होंने मेरे शुरुआती करियर में अहम योगदान दिया था. एलएलसी के दूसरे सीजन में खेलने की ओर देख रहा हूं. 

आयरलैंड के पूर्व ऑलराउंडर केविन ओ ब्रायन ने भी कहा कि हमने पहले सीजन का काफी लुत्फ उठाया और नये फॉर्मेट के साथ दूसरे सीजन का हिस्सा बनने की ओर देख रहा हूं. गौरतलब है कि पहले सीजन को 3 टीमों के बीच आयोजित किया गया था जिसमें वर्ल्ड जाएंटस, एशिया इलेवन और इंडिया 11 की टीमें टी20 प्रारूप में खेलती नजर आई थी.

20 सितंबर से खेला जायेगा दूसरा सीजन

वहीं पर इस सीजन 4 टीमें 20 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच 15 मैचों में शिरकत करती नजर आयेंगी. मैचों का आयोजन एक बार फिर से ओमान में ही किया जाएगा और अगस्त के शुरुआती दौर में खिलाड़ियों को ड्राफ्ट प्रक्रिया के जरिये चुना जाएगा.

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट के लिये भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और कुछ अन्ये देशों के रिटायर्ड खिलाड़ियों ने खेलने की इच्छा जताई है और दूसरे सीजन में पहले के मुकाबले ज्यादा रोमांच देखने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें- क्या चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में नहीं चल रहा सबकुछ ठीक, जडेजा के बाद अब धोनी ने उठाया बड़ा कदम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़