जानें कौन हैं मोहित सहरावत, जिनका मैच के दौरान टूट गया था कंधा फिर भी जीता गोल्ड

Mohit Sehrawat, National Games 2022: उल्लेखनीय है कि मोहित सहरावत का कंधा पंजाब के सरबजीत सिंह के साथ खेले गये सेमीफाइनल मैच के दौरान खिसका था लेकिन इसके बावजूद उन्होंने चोट से बचने के बजाय सफर जारी रखने का फैसला किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 9, 2022, 07:23 AM IST
  • मोहित ने बताया अपना अगला टारगेट
  • दाहिने कंधे में लगी थी चोट
जानें कौन हैं मोहित सहरावत, जिनका मैच के दौरान टूट गया था कंधा फिर भी जीता गोल्ड

Mohit Sehrawat, National Games 2022: गुजरात में खेले जा रहे नेशनल गेम्स 2022 में खिलाड़ी लगातार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं, हालांकि कुछ खिलाड़ी सिर्फ अपने खेल से ही नहीं बल्कि साहस से वो कारनामा कर के दिखा रहे हैं जो आने वाली पीढ़ियों को लंबे समय तक याद रहेंगी. ऐसा ही कुछ शनिवार को दिल्ली के मोहित सहरावत से देखने को मिला जिन्होंने जूडो के खेल में पुरूषों की 81 किग्रा वर्ग कैटेगरी में गोल्ड जीता है.

दाहिने कंधे में लगी थी चोट 

हालांकि उनका यह सफर आसान नहीं रहा क्योंकि उन्होंने यह कारनामा फाइनल मैच के दौरान लगी कंधे की चोट के बावजूद कर के दिखाया है. उल्लेखनीय है कि मोहित सहरावत का कंधा पंजाब के सरबजीत सिंह के साथ खेले गये सेमीफाइनल मैच के दौरान खिसका था लेकिन इसके बावजूद उन्होंने चोट से बचने के बजाय सफर जारी रखने का फैसला किया.

मोहित सहरावत ने दोनों सेमीफाइनल में जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाई लेकिन तब तक उनका दाहिना कंधा पूरी तरह से काम करना बंद कर चुका था और अपनी जगह से हिल गया था लेकिन इसके बावजूद मोहित सहरावत ने न सिर्फ फाइनल खेला बल्कि जीत भी अपने नाम की.

मोहित ने बताया अपना अगला टारगेट

उल्लेखनीय है मोहित सहरावत ने इस साल के शुरू में लखनऊ में सीनियर राष्ट्रीय खिताब जीता था और अब उनका अगला लक्ष्य अगले साल एशियाई खेलों में जगह बनाना होगा. 

जीत के बाद मोहित ने कहा, ‘भारतीय जूडो खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय सर्किट पर अच्छा करना शुरू कर दिया है. हमने इस साल राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीते थे. मेरे लिये अब लक्ष्य अगले साल एशियाई खेलों में खेलना है.’

इन प्लेयर्स ने भी जीता पदक

अन्य मुकाबलों में लाल हुमहिमी ने मिजोरम को खेलों का पहला स्वर्ण पदक दिलाया. उन्होंने 52 किग्रा महिला वर्ग के फाइनल में दिल्ली के पिंकी बलहारा को हराया. मध्य प्रदेश की यामिनी मौर्या ने महिला 57 किग्रा वर्ग के फाइनल में हरियाणा की सावित्री को जबकि हरियाणा के विशाल रूही ने पुरूषों के 73 किग्रा वर्ग में अपने ही राज्य के जतिन को पराजित किया.

इसे भी पढ़ें- IND vs SA, 2nd ODI: रांची की भिड़ंत से पहले आई बुरी खबर, जानें क्यों रद्द हो सकता है मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़