'भयानक चोट और सर्जरी के बाद वापसी कर पाना आसान नहीं', आलोचना से छलका धाकड़ बल्लेबाज का दर्द

अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप का अपना आखिरी सुपर फोर मैच जीतने के बाद कहा कि सर्जरी के बाद वापसी करना और क्रिकेट खेलना आसान नहीं था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2022, 07:45 PM IST
  • सर्जरी के बाद वापसी कर पाना था मुश्किल
  • कोहली को ओपनिंग कराने के पक्ष में नहीं राहुल
'भयानक चोट और सर्जरी के बाद वापसी कर पाना आसान नहीं', आलोचना से छलका धाकड़ बल्लेबाज का दर्द

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने एशिया कप के आखिरी मैच में अफगानिस्तान को एकतरफा मैच में शिकस्त देकर सम्मानजनक विदाई ली. विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार ने जबरदस्त खेल दिखाया और भारत के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने भी फिफ्टी जड़कर लय में लौटने के संकेत दिए. 

सर्जरी के बाद वापसी कर पाना था मुश्किल

अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप का अपना आखिरी सुपर फोर मैच जीतने के बाद कहा कि सर्जरी के बाद वापसी करना और क्रिकेट खेलना आसान नहीं था. राहुल ने कहा, "मुझे मेरा लय आसानी से नहीं मिल रहा था. मैं खुश हूं कि मुझे इस टूर्नामेंट के अंत में वह लय हासिल हुई. हांगकांग के खिलाफ मुझे फ्री हिट मिला और मैंने छक्का मारा. उस मैच में मैंने एक और छक्का मारा. इसके बाद मैंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी कुछ शॉट लगाए, जिससे मुझे लगा कि मैं लय में आ रहा हूं.''

उन्होंने कहा, "यह परिणाम हमारे लिए निश्चित रूप से निराशाजनक है. हम फाइनल खेलना चाहते थे लेकिन पिछले दो मुकाबले हमारे लिए अच्छे नहीं गए. यह सही समय है, जब हम देखें कि हमारे लिए क्या सही गया और क्या गलत? हम देश के लिए हर एक मैच जीतना चाहते हैं. यह टूर्नामेंट हमारी लर्निंग का एक हिस्सा है.''

कोहली को ओपनिंग कराने के पक्ष में नहीं राहुल

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार ने सवाल किया कि हमने आईपीएल में भी देखा है कि कोहली ने पारी का आगाज करते हुए 5 शतक लगाये हैं, आज भी जब उन्होंने पारी का आगाज किया तो शतक लगा दिया. क्या एक उपकप्तान के रूप में आप टीम मैनेजमेंट से बात करेंगे कि ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज और विश्वकप में उनसे ओपन कराया जाये क्योंकि उन्होंने पिछले साल भी कहा था कि वो ओपन करना चाहते हैं.

इस सवाल को सुनकर केएल राहुल भड़क गये और उन्होंने उल्टा पत्रकार से सवाल दाग दिया, ‘ तो क्या मैं खुद बैठ जाऊं. अगर आप दो-तीन अच्छी पारियां खेलते हैं तो आपका आत्मविश्वास बढ़ता है. उन्होंने जिस तरह से पारी खेली मैं उससे वास्तव में बहुत खुश हूं. आप सभी विराट कोहली को जानते हैं. आप कई सालों से उन्हें खेलते हुए देख रहे हैं. ऐसा नहीं है कि उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए शतक जड़े हों. 

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा ने Asia Cup में किया 3 खिलाड़ियों का सबसे ज्यादा अपमान, T20 World Cup में लग सकता है झटका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़