ऋषभ पंत के कार हादसे के बाद कपिल देव ने युवा क्रिकेटरों को दी सलाह, आप आसानी से...

विकेटकीपर ऋषभ पंत की भयानक कार दुर्घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए महान क्रिकेटर कपिल देव ने युवाओं को सलाह देते हुए कहा, 'आप आसानी से ड्राइवर का खर्च उठा सकते हैं.' पंत शुक्रवार की सुबह एक कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे. वह नई दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जा रहे थे और अपनी मर्सिडीज कार चला रहे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 2, 2023, 07:13 PM IST
  • पंत को कई जगह चोटें आई हैं
  • 'यह युवा क्रिकेटरों के लिए सीख'
ऋषभ पंत के कार हादसे के बाद कपिल देव ने युवा क्रिकेटरों को दी सलाह, आप आसानी से...

नई दिल्लीः विकेटकीपर ऋषभ पंत की भयानक कार दुर्घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए महान क्रिकेटर कपिल देव ने युवाओं को सलाह देते हुए कहा, 'आप आसानी से ड्राइवर का खर्च उठा सकते हैं.' पंत शुक्रवार की सुबह एक कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे. वह नई दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जा रहे थे और अपनी मर्सिडीज कार चला रहे थे.

पंत को कई जगह चोटें आईं
25 वर्षीय पंत को माथे पर गंभीर चोटें आईं. घुटने का लिगामेंट फट गया. उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोटें आई हैं. जब उनकी कार देहरादून हाईवे पर डिवाइडर से टकरा गई और आग लग गई थी.

'यह युवा क्रिकेटरों के लिए सीख'
1983 विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा, यह युवा क्रिकेटरों के लिए सीख है. जब मैं एक उभरता हुआ क्रिकेटर था तो मुझे एक मोटरसाइकिल दुर्घटना का सामना करना पड़ा. उस दिन के बाद से मेरे भाई ने मुझे मोटरसाइकिल को छूने भी नहीं दिया. मैं बस भगवान का शुक्रगुजार हूं कि ऋषभ पंत सुरक्षित है.

'आपको अपने लिए चीजें तय करनी होंगी'
उन्होंने कहा, हां, आपके पास अच्छी कार है, जिसकी गति बहुत तेज है, लेकिन आपको सावधान रहना होगा. आप आसानी से ड्राइवर का खर्च उठा सकते हैं, आपको इसे अकेले चलाने की जरूरत नहीं है. मैं समझता हूं कि किसी को ऐसी चीजों के लिए शौक या जुनून भी होता है. उसकी उम्र में ऐसा होना स्वाभाविक है, लेकिन आपकी भी जिम्मेदारियां हैं. केवल आप ही अपना ख्याल रख सकते हैं. आपको अपने लिए चीजें तय करनी होंगी.

बीसीसीआई ने पंत को हरसंभव मदद का दिया है आश्वासन
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आश्वासन दिया कि पंत को हर संभव चिकित्सा देखभाल और इस दर्दनाक दौर से बाहर आने के लिए हर संभव सहायता मिलेगी. पंत को शुरू में सक्षम अस्पताल मल्टीस्पेशियलिटी और ट्रॉमा सेंटर ले जाने के बाद वर्तमान में देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

संक्रमण के उच्च जोखिम के कारण उन्हें आईसीयू से एक निजी सुइट में स्थानांतरित कर दिया गया है.

(इनपुटः आईएएनएस)

यह भी पढ़िएः IND vs AUS: भारत से टक्कर लेने के लिये अभ्यास मैचों की जरूरत नहीं, कंगारू कोच ने बताया 18 साल का सूखा खत्म करने का प्लान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़