WTC फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, दो बड़े खिलाड़ी हुए चोटिल

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) चोटिल हो गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 9, 2021, 05:16 PM IST
  • इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से मिशेल सैंटनर बाहर
  • विलियमसन का खेलना न्यूजीलैंड के लिए जरूरी
WTC फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, दो बड़े खिलाड़ी हुए चोटिल

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऐतिहासिक WTC फाइनल में अब कुछ दिन का ही समय शेष है. न्यूजीलैंड की टीम इस समय इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेल रही और भारतीय टीम क्वारन्टीन है. इस बीच न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है जो उसके लिए बहुत घातक साबित हो सकता है.

केन विलियमसन और सैंटनर हुए चोटिल

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) चोटिल हो गए हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी दी कि विलियमसन की कोहनी में चोट लगी है और मिचेल सैंटनर की उंगली चोटिल है.

केन विलियमसन का खेलना न्यूजीलैंड के लिए जरूरी

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के लिए ये बहुत महत्वपूर्ण है कि उसके कप्तान इस मैच में उपलब्ध हों. केन विलियमसन न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की मुख्य धुरी हैं और वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाते हैं.

ये भी पढ़ें- पिता ने लड़ा सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव फिर भी उन्हें बनाया केंद्रीय मंत्री, ऐसा है जितिन का सियासी सफर

साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन का खेलना बेहद जरूरी है क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट सीरीज के फाइनल से पहले ये उनके लिए तैयारी का आखिरी मौका है.

विलियमसन का इंग्लैंड में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. अगर वो दूसरे टेस्ट में खेलते हैं और बड़े स्कोर तक पहुंचते हैं तो उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से मिशेल सैंटनर बाहर

मिचेल सैंटनर दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह अब एजाज पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. एजाज पटेल ने अबतक 8 टेस्ट मैचों में 22 विकेट झटके हैं.

एजाज पटेल ने 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था और 7 विकेट झटक वो मैन ऑफ द मैच भी बने थे. सैंटनर भी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम का हिस्सा थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.   

ट्रेंडिंग न्यूज़