इस देश के दौरे से टीम इंडिया का हिस्सा होंगे जसप्रीत बुमराह! बड़ी अपडेट आई सामने

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो बुमराह बहुत जल्द टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं. क्योंकि इस वक्त वे काफी शानदार हालात में दिख रहे हैं. साथ ही वे गेंदबाजी का अभ्यास भी कर रहे हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 20, 2023, 08:41 AM IST
  • चोट की वजह से टीम से बाहर हैं बुमराह
  • 'बुमराह को वापसी का मिलेगा मौका'
इस देश के दौरे से टीम इंडिया का हिस्सा होंगे जसप्रीत बुमराह! बड़ी अपडेट आई सामने

नई दिल्लीः लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो बुमराह बहुत जल्द टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं. क्योंकि इस वक्त वे काफी शानदार हालात में दिख रहे हैं. साथ ही वे गेंदबाजी का अभ्यास भी कर रहे हैं. 

अगस्त महीने में करेंगे टीम में वापसी
मीडिया रिपोर्ट्स की ओर से जारी की गई खबरों की मानें, तो जसप्रीत बुमराह अगस्त महीने में आयरलैंड के खिलाफ होने वाले सीरीज में वापसी कर सकते हैं. ऐसे में यह खबर टीम इंडिया और बुमराह के प्रशंसकों के लिए काफी खुशी देने वाली है. 

चोट की वजह से टीम से बाहर हैं बुमराह 
गौरतलब है कि बुमराह पीठ की चोट की वजह से पिछले लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर है. चोट की वजह से बुमराह टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में भी नहीं खेल पाए थे. इसके अलावा बुमराह और भी कई अन्य महत्वपूर्ण मुकाबलों जैसे आईपीएल 2023, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी नहीं खेल पाए थे. यहां टीम को बुमराह को कमी पूरी तरह से खली थी. 

'आयरलैंड के खिलाफ करेंगे वापसी' 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो एक अधिकारी ने कहा, 'टीम इंडिया और बुमराह के फैंस के लिए एक गुड न्यूज है, क्योंकि बुमराह अगस्त महीने में आयरलैंड के खिलाफ होने वाले सीरीज में टीम में शामिल हो सकते हैं. उनकी टीम में वापसी से भारत को काफी मजबूती मिलेगी.'

'बुमराह को टीम में वापसी का मिलेगा मौका'
उन्होंने आगे कहा, 'आयरलैंड के खिलाफ वापसी करने से लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे बुमराह को भी शानदार मौका मिलेगा. इस दौरान अगर सब कुछ अच्छा रहा, तो बुमराह को फिर से आप मैदान पर देख पाएंगे.' 

फिजियोथेरेपी कर रहे हैं बुमराह
बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि बुमराह सितंबर महीने में होने वाले एशिया कप से टीम में वापसी कर सकते हैं. बुमराह प्रमुख रूप से फिजियोथैरेपी कर रहे हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने गेंदबाजी करना भी  शुरू कर दिया है. 

टी20 वर्ल्ड कप और  WTC में भारत को मिली हार 
बुमराह की गैरमौजूदगी में भारत को टी 20 वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जैसे अहम मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. इस दौरान टीम को उनकी कमी बहुत खली है. इसी साल भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड का आयोजन होना है. ऐसे में बुमराह की टीम इंडिया में पुनः वापसी भारत के लिए एक गुड न्यूज से कम नहीं है. 

ये भी पढ़ेंः Ind vs Pak: जावेद मियांदाद ने फिर भारत के खिलाफ उगला जहर, विश्व कप को लेकर दिया ये बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़