बुमराह की गेंदबाजी को लेकर साथी खिलाड़ी ने दिया ऐसा रिएक्शन, नहीं होगा यकीन

प्रसिद्ध ने कहा कि मुझे एक लंबी छुट्टी मिली थी. मेरे पास तैयारी के लिए पर्याप्त समय था, तो मानसिक रूप से भी काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं. मुझे फिर से गेंदबाजी करते हुए कम से कम छह सप्ताह हो गए हैं और मैं हर गेंद पर अपना बेस्ट देना चाहता हूं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2023, 05:32 PM IST
  • जानिए क्या बोले प्रसिद्ध
  • बुमराह को लेकर दिया बयान
बुमराह की गेंदबाजी को लेकर साथी खिलाड़ी ने दिया ऐसा रिएक्शन, नहीं होगा यकीन

नई दिल्लीः इंजरी के कारण करीब एक साल तक खेल से दूर रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया में वापसी की और दमदार प्रदर्शन भी किया. आयरलैंड के खिलाफ तीसरा टी20 मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद भारत ने सीरीज 2-0 से जीत ली.
इस दौरान पीठ की चोट के कारण लगभग 11 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे प्रसिद्ध ने आयरलैंड के खिलाफ अपने प्रदर्शन, रिकवरी के दौरान अपने परिवार और दोस्तों से मिले समर्थन और भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ बिताए समय के बारे में बात की.

जानिए क्या बोले कृष्णा
प्रसिद्ध ने कहा कि मुझे एक लंबी छुट्टी मिली थी. मेरे पास तैयारी के लिए पर्याप्त समय था, तो मानसिक रूप से भी काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं. मुझे फिर से गेंदबाजी करते हुए कम से कम छह सप्ताह हो गए हैं और मैं हर गेंद पर अपना बेस्ट देना चाहता हूं. मैं अपनी गेंदबाजी का विश्लेषण कर रहा हूं, सुधार के क्षेत्रों की पहचान कर रहा हूं और इस बात पर विचार कर रहा हूं कि मैं टीम में क्या नई चीजें ला सकता हूं.

बुमराह को लेकर क्या बोले
मैं हमेशा उनकी क्षमताओं और चीजों को सरल बनाए रखने के तरीके का मुरीद हूं. दबाव में शानदार गेंदबाजी करने की उनकी कला की मैं लंबे समय से प्रशंसा करता रहा हूं. एनसीए में हमारी रिकवरी अवधि के दौरान मेरे पास उनके साथ रहने का पर्याप्त समय था. इससे हमें एक-दूसरे के बारे में और अधिक जानने का मौका मिला - हम कैसे तैयारी करते हैं और हम खेल की स्थितियों पर कैसे प्रतिक्रिया देते हैं.

यह एक अच्छा अनुभव रहा है. चाहे वह क्रिकेट, मानसिक पहलुओं या पुनर्वास संबंधी चिंताओं पर चर्चा हो, वह हर समय सहायक रहे हैं. हमारी साझेदारी बढ़िया चल रही है और हम इसे जारी रखने के लिए उत्सुक हैं. आगामी टूर्नामेंटों से आपकी क्या उम्मीदें हैं?

विश्व कप से पहले 8-9 वनडे मैचों के साथ-साथ अभ्यास मैचों का होना हमारी तैयारी के लिए बेहद फायदेमंद है. टीम इंडिया ने बहुत सारे वनडे मैच खेले हैं और इससे प्रत्येक खिलाड़ी के भीतर टीम की सफलता में योगदान देने में अपनी-अपनी भूमिका के बारे में स्पष्ट समझ पैदा हुई है. व्यक्तिगत तौर पर, मेरा ध्यान निरंतरता हासिल करने और अपनी लय हासिल करने पर है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़