PKL 2022: फाइनल के रोमांच में पलटन को रौंद चैम्पियन बनी जयपुर, 7 सीजन बाद जीता दूसरा खिताब

Pro Kabaddi League 2022: प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन का रोमांचक फाइनल मैच मुंबई में शनिवार की रात को खेला गया, जिसमें पहले सीजन की खिताबी चैम्पियन जयपुर पिंक पैंथर्स और पहली बार फाइनल तक पहुंचने वाली पुणेरी पलटन की टीम के बीच भिड़ंत देखने को मिली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2022, 08:24 AM IST
  • जयपुर के लिये छाये अजीत, सुनील और देशवाल
  • 7 सीजन बाद जयपुर ने जीता दूसरा खिताब
PKL 2022: फाइनल के रोमांच में पलटन को रौंद चैम्पियन बनी जयपुर, 7 सीजन बाद जीता दूसरा खिताब

Pro Kabaddi League 2022: प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन का रोमांचक फाइनल मैच मुंबई में शनिवार की रात को खेला गया, जिसमें पहले सीजन की खिताबी चैम्पियन जयपुर पिंक पैंथर्स और पहली बार फाइनल तक पहुंचने वाली पुणेरी पलटन की टीम के बीच भिड़ंत देखने को मिली. एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में खेले गये इस फाइनल मैच में पैंथर्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और ज्यादातर समय तक मैच में बढ़त बनाये रखी, नतीजन जयपुर की टीम के लिये वी अजीत, सुनील कुमार और अर्जुन देशवाल ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को दूसरी बार खिताब जिता दिया.

7 सीजन बाद जयपुर ने जीता दूसरा खिताब

पहले सीजन की विजेता जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम को अपने दूसरे खिताब के लिये 7 सीजन का इंतजार करना पड़ा लेकिन 9वें सीजन के फाइनल मैच में पैंथर्स की टीम ने पलटन को 33-29 की स्कोर लाइन से मात देकर चैम्पियनशिप जीत ली है.

मैच के शुरुआती दौर में पंकज मोहिते ने शानदार रेड कर पुनेरी पलटन को 3-1 से बढ़त दिला दी लेकिन जयपुर की टीम ने वापसी करते हुए 3-3 की बराबरी कर ली. हालांकि 9वें मिनट में गौरव खतरी ने अर्जुन देशवाल के सामने बेहतरीन टैकल कर पुणे की टीम को एक बार फिर से 5-4 की बढ़त दिला दी. इसके बाद वी अजीत ने जयपुर के लिये अपने खेल को बढ़ा कर स्कोर को 6-6 से बराबर कर दिया. पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच ये उतार-चढ़ाव लगातार देखने को मिल जिसके चलते पहले हाफ का खेल समाप्त होने पर पैंथर्स की टीम ने 14-12 की बढ़त हासिल कर ली थी.

पहले हाफ से पैंथर्स ने मैच में बनाई थी बढ़त

पहले हाफ के बाद पैंथर्स ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और 22वें मिनट में पुणे की टीम को ऑल आउट कर 18-13 से बढ़त हासिल कर ली. हालांकि पुणे के लिये आकाश शिंदे ने मल्टी रेड प्वाइंट हासिल किये और टीम ने अजीत को भी टैकल कर स्कोर लाइन को 17-18 कर दिया. अंकुश ने आकाश शिंदे को टैकल कर बढ़त को फिर से बढ़ा दिया, जबकि आदित्य शिंदे को अंकुश ने आउट किया और साहुल कुमार ने पुणे की टीम को बरकरार रखा.

जयपुर के लिये छाये अजीत, सुनील और देशवाल

आखिरी मिनटों में पुणे पलटन की टीम ने काफी कोशिश की लेकिन जयपुर के कप्तान सुनील कुमार के टैकल और वी अजीत, आदित्य शिंदे की रेड के सामने स्कोर बराबरी नहीं कर सके. आखिरी के कुछ मिनटों में पैंथर्स की टीम ने अपनी सांसे थामें रखी और पलटन की टीम को वापसी का मौका नहीं दिया. इसके चलते जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम ने अपना दूसरा प्रो कबड्डी लीग का खिताब जीत लिया.

इसे भी पढ़ें- Blind T20 World Cup 2022: फाइनल में एक नहीं दो बल्लेबाजों ने ठोका शतक, जानें कैसे भारत बना तीसरी बार चैम्पियन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़