7वें नंबर की चीनी खिलाड़ी को हरा क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं मनिका बत्रा, बड़ा उलटफेर

प्रतियोगिता के पहले दिन राउंड ऑफ 16 मैच में विश्व की 44वें नंबर की खिलाड़ी मनिका ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते चीन की तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को 4-3 से हराया. मनिका को थाईलैंड के दर्शकों का पूरा समर्थन मिल रहा था और इस भारतीय खिलाड़ी ने भी उन्हें निराश नहीं किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 18, 2022, 11:03 AM IST
  • मनिका बत्रा ने चीन की खिलाड़ी को चटाया धूल
  • क्वार्टर फाइनल में चेन जू यू से भिड़ेंगी मनिका बत्रा
7वें नंबर की चीनी खिलाड़ी को हरा क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं मनिका बत्रा, बड़ा उलटफेर

नई दिल्लीः भारत की शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने आईटीटीएफ-एटीटीयू एशियाई कप के राउंड ऑफ 16 में बड़ा उलटफेर किया है. इस दौरान मनिका बत्रा ने दुनिया की सातवें नंबर की चीन खिलाड़ी चेन जिंगटोंग को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपना जगह पक्का कर लिया. मनिका ने चीनी खिलाड़ी चेन जिंगटोंग का शिकार करते हुए काफी सुर्खियां बटोरीं और टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की. हालांकि, पुरुषों में भारत की शीर्ष खिलाड़ी जी साथियान प्री क्वार्टर फाइनल में हार गए.

मनिका बत्रा ने चीन की खिलाड़ी को चटाया धूल

बता दें कि प्रतियोगिता के पहले दिन राउंड ऑफ 16 मैच में विश्व की 44वें नंबर की खिलाड़ी मनिका ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते चीन की तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को 4-3 से हराया. मनिका को थाईलैंड के दर्शकों का पूरा समर्थन मिल रहा था और इस भारतीय खिलाड़ी ने भी उन्हें निराश नहीं किया.

'एकाग्रता और जज्बे के साथ आगामी मैचों में खेलेंगी मनिका बत्रा'

मनिका बत्रा ने चीनी खिलाड़ी को रोमांचक मुकाबले में 8-11, 11-9, 11-6, 11-6, 9-11, 8-11, 11-9 से पराजित किया और उन्होंने अपार समर्थन के लिए दर्शकों का आभार व्यक्त किया. मनिका ने मैच के बाद कहा,‘इस जीत से मुझे बहुत खुशी मिली क्योंकि मैंने विश्व में सातवें नंबर की खिलाड़ी को हराया है. मैं अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना जारी रखूंगी जैसे कि पहले भी किया करती थी. मैं आगामी मैचों में भी इसी एकाग्रता और जज्बे के साथ खेलूंगी.’
 
क्वार्टर फाइनल में चेन जू यू से भिड़ेंगी मनिका बत्रा

वहीं, मनिका बत्रा क्वार्टर फाइनल में ताइपे की दुनिया की 23वें नंबर की खिलाड़ी चेन जू यू से भिड़ेंगी. इससे पहले विश्व में 39वें नंबर के खिलाड़ी और भारतीयों में शीर्ष रैंकिंग पर काबिज जी साथियान को जापान के पांचवीं वरीयता प्राप्त युकिया उडा से 3-4 से हार का सामना करना पड़ा.

जी साथियान को प्री क्वार्टर फाइनल में मिली हार

जापानी खिलाड़ी ने भले ही 11-9, 11-8, 7-11, 9-11, 11-6, 10-12, 11-6 से जीत दर्ज की लेकिन साथियान ने पहले दो गेम में पिछड़ने के बाद हिम्मत नहीं हारी और शानदार वापसी करके एक समय स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया था. साथियान को पहले दौर में हारने के बावजूद 2250 डॉलर की इनामी राशि मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः IND vs NZ 1st T20: बारिश धो सकती है पूरा मैच, जानिए Predicted Playing 11, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़